1. home Hindi News
  2. world
  3. 50 jihadis linked to al qaeda were killed by air strike french defense minister florence parley ksl

अलकायदा से जुड़े 50 जिहादियों को एयर स्ट्राइक कर मौत के घाट उतारा गया : फ्रांसीसी रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फ्लोरेंस पार्ली, फ्लोरेंस पार्ली, रक्षा मंत्री, फ्रांस
फ्लोरेंस पार्ली, फ्लोरेंस पार्ली, रक्षा मंत्री, फ्रांस
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर छिड़े विवाद के बाद कई आतंकी हमले हुए. इसके बाद यूरोप में उथल-पुथल शुरू हो गयी. फ्रांस की रक्षा मंत्री ने कहा है कि फ्रांसीसी सेना ने माली में एयर स्ट्राइक कर अलकायदा के 50 जिहादियों को मौत के घाट उतारने का दावा किया है.

मालूम हो कि इससे पहले यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया पर आतंकी हमला हुआ था. इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा था कि फ्रांसीसी ''आज रात हमले से प्रभावित हुए ऑस्ट्रिया के लोगों की पीड़ा और दर्द को साझा करते हैं.'' उन्होंने लिखा, ''फ्रांस के बाद, यह दूसरा मित्र राष्ट्र है, जिस पर हमला हुआ है. यह हमारा यूरोप है. हम झुकेंगे नहीं.''

फ्रांस में हाल के हफ्तों में करीब तीन हमले हुए हैं. इसके लिए मुस्लिम कट्टरपंथियों को जिम्मेदार ठहराया गया है. इसके बाद ऑस्ट्रिया पर आतंकी हमला हुआ था. ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आतंकियों ने सोमवार शाम को गोलीबारी की थी. इस हादसे में एक हमलावर समेत दो लोगों की मौत की सूचना है. वहीं, 15 लोग जख्मी हो गये थे.

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने कहा है कि मैंने माली के राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री और अन्य दिग्गजों के साथ बात की है. माली में जल्द-से-जल्द लोकतांत्रिक चुनावों की जरूरत है. साथ ही उन्होंने कहा है कि मैं आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अधिकारियों की भागीदारी का स्वागत करती हूं. जमीन पर माली के सशस्त्र बल लड़ाई कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि माली में सुरक्षा बलों ने 50 से अधिक जिहादियों को नुकसान पहुंचानेवाले ऑपरेशन को अंजाम दिया. साथ ही उनके उपकरण और आयुध भी जब्त किये हैं. मैं सैनिकों की प्रतिबद्धता को सलाम करती हूं. हमारी सीमाओं से बहुत दूर, वे हमारी सुरक्षा के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई अलकायदा से संबद्ध समूह के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें