36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रिंस विलियम और प्रिंसेज केट के घर अप्रैल में आयेगा नया मेहमान

लंदन : ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस विलियम व उनकी पत्नी केट मिडिलटन अगले साल अप्रैल में दूसरी संतान के माता-पिता बन जायेंगे. इसका खुलासा आज ब्रिटेन राजघराने के आधिकारिक बयान में किया गया. दुनिया के सर्वाधिक चर्चित दंपतियों में शुमार विलियम-केट के आधिकारिक निवास केसिंग्टन पैलेस द्वारा सोमवार को जारी बयान में कहा गया है […]

लंदन : ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस विलियम व उनकी पत्नी केट मिडिलटन अगले साल अप्रैल में दूसरी संतान के माता-पिता बन जायेंगे. इसका खुलासा आज ब्रिटेन राजघराने के आधिकारिक बयान में किया गया. दुनिया के सर्वाधिक चर्चित दंपतियों में शुमार विलियम-केट के आधिकारिक निवास केसिंग्टन पैलेस द्वारा सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि राजकुमार-राजकुमारी अप्रैल 2015 में एक बच्चे को जन्म देंगे और इसको लेकर राजमहल में खुशी का माहौल है.
राजमहल ने यह घोषणा राजकुमारी कैट के एक समारोह में उपस्थित होने के ठीक एक दिन पहले की है. राजकुमारी मंगलवार को सिंगापुर के राष्ट्रपति टोनी टैन के सम्मान में आयोजित एक समारोह में शामिल होने वाली हैं. पिछले ढाई महीने में उनकी यह पहली सार्वजनिक उपस्थिति होगी. इससे पहले पांच अगस्त को प्रथम विश्व युद्ध के पीड़ितों के सम्मान में लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में राजकुमारी दिखी थीं. हालांकि इसके बाद वह बीमार बतायी गयी थीं और मीडिया की नजरों से ओझल हो गयी थीं. इसके बाद इस दंपती के कई यात्रओं को भी रद्द कर दिया गया था.
इस समारोह से ठीक पहले राजमहल ने यह घोषणा कर एक तरह से रक्षात्मक कदम उठाया है, ताकि सार्वजनिक समारोह में उनके शरीर की संरचना देख कर अटकलों का दौर न शुरू हो जाये और खोजी मीडिया उल्टी-सीधी खबरों के लिए पीछे न पड़ जाये.
विलियम व केट की शादी 2011 में हुई थी. इन दोनों की मुलाकात स्कॉटलैंड विश्वविद्यालय में हुई थी. प्रिंस से शादी के बाद केट रातोंरात दुनिया की चर्चित सेलिब्रिटी में शुमार हो गयीं. इनके विवाह और परपोते जॉर्ज के जन्म से महारानी एलिजाबेथ भी काफी खुश हुईं. अब राजमहल में अगली पीढ़ी की दूसरी संतान आने से चारों ओर खुशी है.
दरअसल, प्रिंस विलियम की मां राजकुमारी डायना की 1997 में खोजी मीडिया के द्वारा पीछे पड़े होने के कारण कार दुर्घटना में मौत हो गयी थी. जॉर्ज की तसवीर खींचने से नाराज राज परिवार एक बार एक फोटो ग्राफर को कानूनी नोटिस भी भेज चुका है. इन घटनाओं के बाद बाद राज परिवार मीडिया को लेकर अधिक सतर्क हो गया है. शायद, इसलिए राजकुमारी के सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी गयी कि महल में अप्रैल में एक और नया मेहमान आने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें