21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मिथिला का राज परिवार ले जा रहा सिया वर राम के लिए उपहार, अयोध्या से आये निमंत्रण को बताया पूर्वजों का आशिर्वाद

राज परिवार के कुमार कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि पिछले जन्म में मैंने कुछ किया होगा या फिर मेरे पूर्वजों का आशीर्वाद है, जिसेके कारण ही हमें आज ऐसा अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि मिथिलावासी की ओर से प्रभु राम के लिए हमलोग प्रतीक चिन्ह लेके जा रहे हैं.

मिथिला का राज परिवार 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मौजूद रहेगा. राज परिवार को विधिवत निमंत्रण मिल गया है. मिथिला की ओर से राजपरिवार के कुमार कपिलेश्वर सिंह को आमंत्रण पत्र दिया गया है. इसको लेकर राज परिवार व मिथिलावासियो में खुशी की लहर है. कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि यह बड़े सौभाग्य की बात है कि ऐसे भव्य अवसर पर प्रत्यक्ष उपस्थिति का अवसर हमारे परिवार को मिला है. कपिलेश्वर सिंह स परिवार इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. राज परिवार के कुमार कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि पिछले जन्म में मैंने कुछ किया होगा या फिर मेरे पूर्वजों का आशीर्वाद है, जिसेके कारण ही हमें आज ऐसा अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि मिथिलावासी की ओर से प्रभु राम के लिए हमलोग सोने का मुकुट, चांदी का चरण पादुका और तीर धनुष ले के जा रहे हैं. साथ ही मिथिला राज का प्रतीक चिन्ह भी लेके जा रहे हैं.

सपरिवार आने का निमंत्रण देने पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष

निमंत्रण पत्र लेकर दरभंगा पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष जीवेश्वर मिश्र ने कहा कि 500 वर्षों के बाद भगवान राम अपने जन्म स्थान पर पुनः प्रतिष्ठित होने जा रहे हैं. उसके लिए तीर्थ क्षेत्र न्यास निमंत्रण समिति, मिथिला के राज परिवार को निमंत्रित करने पहुंचा है. उन्होंने कहा कि मिथिला के राज परिवार के कुमार कपलेश्वर सिंह, उनकी धर्म पत्नी और पुत्र के लिए हमलोग आमंत्रण देने के लिए पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या में आयोजित इस कार्यक्रम में देश-विदेश के 6 हजार विशेष अतिथि शामिल हो रहे हैं. इसमें से बिहार के कुल 25 लोगों को निमंत्रण पत्र दिया गया है. उसमें से 4 हजार पूज्य संतों को राम की नगरी अयोध्या बुलाया गया है. 2 हजार देश के प्रमुख लोगों को न्योता दिया गया है. जिसमें 50 लोग विदेश से शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें