25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: नो एंट्री खत्म, तीन महीने बाद पर्यटकों से गुलजार हुआ बेतला नेशनल पार्क

नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए ) के निर्देश पर बरसात के तीन महीने के लिए लगाये गये नो इंट्री के बाद एक अक्तूबर से बेतला नेशनल पार्क पर्यटकों के भ्रमण के लिए खोल दिया गया. पलामू टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर प्रजेशकांत जेना ने बेतला नेशनल पार्क के प्रवेश द्वार पर फीता काटकर ओपनिंग की.

नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए ) के निर्देश पर बरसात के तीन महीने के लिए लगाये गये नो इंट्री के बाद एक अक्तूबर से बेतला नेशनल पार्क पर्यटकों के भ्रमण के लिए खोल दिया गया. पलामू टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर प्रजेशकांत जेना ने बेतला नेशनल पार्क के प्रवेश द्वार पर फीता काटकर ओपनिंग की. झमाझम बारिश के बीच बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे.कोलकाता से पहुंचे दर्जनों पर्यटकों ने बेतला पार्क का भ्रमण किया.इस दौरान पर्यटकों में काफी उत्साह देखा गया. पार्क भ्रमण के दौरान सैलानियों ने हाथी, बाइसन, हिरण,मोर ,बंदर, लंगूर पर्यटकों ने देखा. नो एंट्री के बाद बेतला नेशनल पार्क खुलने से करीब तीन महीने से वीरान पड़े बेतला नेशनल पार्क में रौनक लौट गयी है. बेतला नेशनल पार्क के खुलने की सूचना पर पर्यटकों ने कई होटलों में अग्रिम बुकिंग करा ली थी. बेतला स्थित पर्यटन विभाग का होटल वन विहार 30 सितंबर से ही हाउसफुल है.पर्यटन विभाग के द्वारा भी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के होर्डिंग व बोर्ड लगाये गये हैं .बेतला नेशनल पार्क प्रबंधन के द्वारा नो इंट्री के बाद पार्क खुलने पर पर्यटकों के लिए कई दिशा निर्देश जारी किया गया है. बेतला नेशनल पार्क में सैलानियों की इस बार काफी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें