14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : खुद की बायोपिक में रणबीर कपूर को देखना चाहते हैं युवराज सिंह

युवराज सिंह ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने से बहुत पहले से ही एक अकादमी बनाने की योजना थी, ताकि बहुत को टीम में मौका मिले. भारतीय टीम में मौका पाने के लिए घरेलू क्रिकेट सबसे अच्छा मंच है.

कोलकाता, मनोरंजन सिंह : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ( Former cricketer Yuvraj Singh ) ने खुद की बायोपिक में अभिनेता रणबीर कपूर को देखने की इच्छा जाहिर की. कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान क्रिकेट लीजेंड युवराज सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के कई सवालों का जवाब दिया.अपनी आनेवाली बायोपिक में अपने किरदार में किसे देखना चाहते हैं? इस सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि “एनिमल” मूवी देखी है और रणबीर कपूर ने बहुत ही अच्छा अभिनय किया हैं, बेहतरीन अभिनय. वह चाहते हैं कि रणवीर उनकी बायोपिक में काम करें, लेकिन अंत में निर्देशक की राय आखिरी होती है. वह जिसे भी अभिनेता को चाहेंगे, वह उनका किरदार निभायेगा. श्री सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आगे वह कोच के तौर पर अपना करियर बनाना चाहते है. अभी उनके दोनों बच्चे बहुत छोटे हैं. जब वे थोड़े बड़े हो जाएंगे, जब वे स्कूल जाना शुरू करेंगे, तो उनके पास अधिक समय होगा. उन्होंने कहा कि उन्हें स्वयं भी युवाओं के साथ काम करना अच्छा लगता है. आइपीएल में भी काम करने को इच्छुक है, मौका मिलते ही कोचिंग शुरू कर देंगे.

बहुत पहले से थी अकादमी बनाने की योजना

युवराज सिंह ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने से बहुत पहले से ही एक अकादमी बनाने की योजना थी, ताकि बहुत को टीम में मौका मिले. भारतीय टीम में मौका पाने के लिए घरेलू क्रिकेट सबसे अच्छा मंच है, वहां परफॉर्म करने के लिए प्रैक्टिस बहुत जरूरी है इसलिए वाइएससीइ की पहल की. भारतीय टीम में सफलतापूर्वक खेलने के बाद देश को कुछ वापस देने की चाहत होती है, इसलिए यह ड्रीम प्रोजेक्ट बनाया. उन्होंने पहले और अब की सुविधाओं को लेकर कहा कि उनके समय में बहुत सारी सुविधाएं नहीं थीं. इनडोर जैसी कोई चीज़ नहीं थी. इतने विकेट नहीं थे. बॉलिंग मशीनें नहीं थीं. उस समय मैदान की हालत बहुत ख़राब थी और अब बहुत कुछ सुविधाएं है इसलिए वह वर्तमान पीढ़ी को बेहतर अवसर देना चाहते है.

Also Read: पश्चिम बंगाल : सोनिया गांधी ने राज्य में छह सीटों पर गठबंधन को लेकर ममता बनर्जी को भेजा प्रस्ताव
टी 20 वर्ल्ड कप भारत जीतेगा? क्या बोले युवी

क्या इस साल भारत टी 20 वर्ल्ड कप जीतेगा? इस सवाल पर युवराज सिंह ने कहा कि ये तो आप भगवान से ही पूछिये. आजकल रोहित और विराट को लेकर काफी चर्चा हो रही है कि युवाओं को मौका नहीं मिलेगा, इस पर युवराज सिंह ने गाना गाकर इसका जवाब दिया कि कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना. साथ ही कहा कि विराट और रोहित की टी20 टीम में वापसी होनी तय थी. विराट और रोहित ने पिछले टी 20 वर्ल्ड के बाद लगभग डेढ़ साल अब फटाफट फॉर्मेट में वापसी की है. दोनों की लंबे समय बाद वापसी हुई है, क्योंकि वो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. ऐसा करने से खिलाड़ी को थकान हो जाती है. उन्हें अपनी फिटनेस और बॉडी का भी ध्यान रखना होता है तो आप ये सवाल सेलेक्टर्स से पूछें तो बेहतर रहेगा.

Also Read: West Bengal : ‘कोरोना बढ़ रहा है पहनें मास्क’, बिना सख्ती बरते ममता बनर्जी का कोविड पर बड़ा संदेश
युवराज ने की रोहित की कप्तानी की तारीफ

इसी तरह से युवराज सिंह ने रोहित की कप्तानी की भी तारीफ की है. उनका मानना है कि रोहित एक अच्छे कप्तान हैं और उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती है. वो इंडियन टीम को फाइनल तक ले गये. रोहित आईपीएल और इंडिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं. साथ ही युवराज ने वाइएससीइ सेंटर को लेकर कहा कि यह सेंटर के माध्यम से उत्कृष्टता, हमारा लक्ष्य महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों को सर्वोत्तम कोचिंग और प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करना है. कोलकाता मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है और मुझे इस हाई-परफॉर्मेंस सेंटर को शहर में लाकर खुशी हो रही है, जिसके पास एक समृद्ध खेल विरासत है.

Also Read: I-N-D-I-A गठबंधन से अलग होंगी ममता बनर्जी? डिजिटल बैठक से पहले दिया जोरदार झटका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें