36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शपथ से पहले गोरखपुर में भव्य होली मना रहे योगी आदित्यनाथ, भगवान नरसिंह शोभायात्रा में शामिल

राष्ट्रवाद के लिए दोबारा लोगो ने इस सरकार को चुना है. होली के इस तेवहार में लोगो के लिए दोहरी खुशी है. पहली बार गोरखपुर में 9 सीट बीजेपी जीती है. लोगो ने राष्ट्रवाद को चुना है इस लिए गोरखपुर में दोहरी खुशी है.

उत्तर प्रदेश में नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले गोरखपुर (Gorakhpur) में आज भव्य होली मनाया जा रहा है. भगवान नरसिंह (Lord Narsingh) की शोभायात्रा निकाली जिसका नेतृत्व फायरब्रांड भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर के घंटाघर भगवान नरसिंह शोभा यात्रा में पहुँचे, जहां RSS के पदाधिकारियों ने उन्हें सम्मनित किया. मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि दो वर्ष के बाद कोरोना जैसी महामारी पूरी तरह से नियंत्रित है. राष्ट्रवाद के लिए दोबारा लोगो ने इस सरकार को चुना है. होली के इस त्योहार में लोगो के लिए दोहरी खुशी है. पहली बार गोरखपुर में 9 सीट बीजेपी जीती है. लोगो ने राष्ट्रवाद को चुना है इस लिए गोरखपुर में दोहरी खुशी है. सीएम योगी ने कहा कि ईश्वरीय शक्ति को चुनौती देना के बाद ही भगवान नरसिंह का अवतार लेना पड़ता है.

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से जो लोगो ने अपनो को खोया है उनके लिए संवेदना करता हूँ. हमने कोई उपकार नही किया है, अपने दायित्व का निर्वाह किया है. होली जैसे त्योहार को शालीनता के साथ मनना है. रंग के साथ भंग नही घोलना है. रंग और गुलाल का प्रयोग करे किसी और कलर का प्रयोग ना करे जिससे अगले को परेशानी हो. मंच से संबोधन करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने भगवान नरसिंह रथ पर भगवान नरसिंह की पूजा अर्चना किया. उसके बाद योगी ने बाद वह रंगभरी नरसिंह शोभायात्रा में शामिल हो कर वह मौजूद लोगों को अबीर और गुलाल के साथ होली खेली. आपको बता दें पिछले 2 वर्षों से कोविड के चलते वह जुलूस में शामिल नहीं हुए थे. अबकी बार योगी आदित्यनाथ भगवान नरसिंह की रंग भरी शोभा यात्रा में शामिल हुए.

Also Read: UP: होली पर आई गुड न्यूज, यूपी में हजार से कम हुए एक्टिव केस, पाबंदियों में मिली छूट

दो साल के बाद शोभा यात्रा में शामिल होने से लोगो के काफी उत्साह देखने को मिला और भारी संख्या में लोग शोभा यात्रा में मौजूद रहे. यह शोभायात्रा घंटाघर से शुरू होकर हिंदी बाजार, लाल डिग्गी ,साहबगंज ,घसिकटरा, जाफरा बाजार ,अलीनगर, बक्शीपुर ,रेती चौक होते हुए फिर घंटाघर आकर समाप्त हो जाएगी, अबकी बार की भगवान नरसिंह शोभायात्रा इसलिए और विशेष है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद इस शोभायात्रा में शामिल हुए है. सुरक्षा के मद्दे नजर कई जिले की फोर्स मगाई गई है ,चप्पे चप्पे पर पुलिस इस शोभा यात्रा में मौजूद.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें