23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Citroen EC3 को फ्रीज करने आ रही Tata की नई EV कार, जनवरी में लॉन्चिंग कन्फर्म

टाटा पंच ईवी में आईसीई मॉडल वाले डिजाइन को पहले की ही तरह रखा जा सकता है. इसमें कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. हालांकि, पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए जा सकते हैं. पंच इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल को नए फ्रंट फेशिया के साथ पेश किया जा सकता है.

Tata Punch EV: साल 2023 समाप्त होने वाला है और साल 2024 दस्तक देने के लिए दहलीज पर खड़ा है. चालू साल के दौरान देसी-विदेशी कार कंपनियों ने भारत के कार बाजार में कई नई कारों को लॉन्च किया, तो कई अपग्रेडेड मॉडल भी पेश किए गए. इस दौरान कई इलेक्ट्रिक कारों को भी बाजार में उतारा गया. इसी सिलसिले में भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स कई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है. इसमें नेक्सन, टिआगो, टिगोर और पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टाटा पंच जनवरी 2024 में बाजार में पेश की जा सकती है. बाजार में आने के बाद इसका सीधा मुकाबला फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन की ईसी3 कार से होगी. हालांकि, टाटा पंच ईवी को टेस्ट और चार्जिंग के दौरान कई बार देखा गया है. आइए, टाटा पंच ईवी की खासियत के बारे में जानने की कोशिश करते हैं.

टाटा पंच ईवी के डिजाइन में बदलाव

टाटा पंच ईवी में आईसीई मॉडल वाले डिजाइन को पहले की ही तरह रखा जा सकता है. इसमें कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. हालांकि, पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए जा सकते हैं. पंच इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल को नए फ्रंट फेशिया के साथ पेश किया जा सकता है. हालांकि, कार को हैवी कवर किया गया है. नए डिजाइन वाली पंच ईवी में एलईडी हेडलैम्प का एक नया सेट, अपडेटेड ईवी-स्पेसिफिक ग्रिल और री-डिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर के साथ एलईडी लाइट बार दिए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, टाटा पंच का फ्रंट प्रोफाइल कंपनी की नई कार नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट के डिजाइन से प्रेरित हो सकती है.

Also Read: मिडिल क्लास फैमिली के लिए बेस्ट है रतन टाटा की Punch, हादसे में ऐसे बचाती है जान

टाटा पंच ईवी का बैटरी पैक

टाटा पंच ईवी कार में दो बैटरी पैक ऑप्शंस दिए जा सकते हैं. इसकी सर्टिफाइड रेंज 500 किलोमीटर से ज्यादा तक हो सकती है. इसमें टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक कारों की तरह ब्रेकिंग रिजनरेशन मोड दिए जा सकते हैं.

Also Read: Citroen की इस SUV पर 1,50,000 रुपये का बंपर डिस्काउंट, टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेजा का क्या होगा?

टाटा पंच ईवी के फीचर्स

टाटा पंच ईवी के फीचर्स की बात करें, तो अनुमान यह लगाया जा रहा है कि इसमें टचस्क्रीन सिस्टम, फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल पैनल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसके अलावा इसमें पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप और क्रू कंट्रोल जैसे फीचर भी मिल सकते हैं. इसके अलावा, यदि इसमें पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए दिए जाने वाले सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसमें छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

Also Read: पलक झपकते रंग बदलती है मुकेश अंबानी की कार! मिनट भर में ग्रीन से हो गई ब्राउन

टाटा पंच ईवी की कीमत, लॉन्चिंग और मुकाबला

टाटा पंच ईवी की कीमतों की बात की जाए, तो फिलहाल इसकी अनुमानित कीमत करीब 12 लाख रुपये तक बताई जा रही है. इसके साथ ही, बताया यह भी जा रहा है कि टाटा मोटर्स इस कार को जनवरी 2024 में लॉन्च कर सकती है. वहीं, बाजार में इसका मुकाबला सिट्रोएन ईसी3 से हो सकता है. यह गाड़ी एमजी कॉमेट ईवी और टियागो ईवी के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन होगी. वहीं, यह नेक्सन ईवी से ज्यादा सस्ती कार होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें