24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारभारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में दिखेगा नेक्सन का iCNG अवतार, इन फीचर्स से होगी लैस

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में दिखेगा नेक्सन का iCNG अवतार, इन फीचर्स से होगी लैस

लोकसभा में केंद्रीय बजट पेश होने के दिन दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 का आयोजन किया जा रहा है. टाटा मोटर्स इस ऑटो शो में अपने पॉपुलर मॉडल नेक्सन आईसीएनजी को शोकेस करेगी.

Tata Nexon iCNG: पर्यावरण प्रदूषण को कम करने की दिशा में टाटा मोटर्स ग्रीन मोबिलिटी पर अपना फोकस बढ़ा रही है. देश में इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने के साथ ही वह सीएनजी से चलने वाली कारों को भी ग्राहकों के सामने पेश कर रही है, ताकि भविष्य में पेट्रोल-डीजल से संचालित आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) वाली कारों से होने वाले कार्बन उत्सर्जन को कम किया जा सके. देश में आईसीई मॉडल की संख्या कम होने से वायु प्रदूषण में कमी आने की संभावना जाहिर की जा रही है. इसी रणनीति के तहत टाटा मोटर्स ने अभी हाल के दिनों में टिगोर, टियोग समेत कई मॉडलों के इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया है. इससे पहले उसने पंच, टिगोर और टियागो समेत कई मॉडलों को सीएनजी वेरिएंट में उतारा है. अब वह अपने पॉपुलर एसयूवी मॉडल नेक्सन आईसीएनजी को बाजार में उतारने की तैयारी में जुटी हुई है. खबर है कि टाटा मोटर्स 1 फरवरी 2024 से दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में नेक्सन आईसीएनजी को शोकेस करने जा रही है.

ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी के साथ कॉन्सेप्ट मॉडल होगा शोकेस

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, लोकसभा में केंद्रीय बजट पेश होने के दिन दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 का आयोजन किया जा रहा है. टाटा मोटर्स इस ऑटो शो में अपने पॉपुलर मॉडल नेक्सन आईसीएनजी को शोकेस करेगी. कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि वह भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में शामिल होगी. यह ऑटो शो 3 फरवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा. उसने कहा कि कंपनी इसमें नेक्सन आईसीएनजी के कॉन्सेप्ट मॉडल को ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी के साथ पेश करेगी.

Also Read: Tata Nano से भी छोटी है ये सस्ती Electric Car, कीमत हीरो की बाइक से भी कम

टाटा नेक्सन आईसीएनजी का डिजाइन

संभावना जाहिर की जा रही है कि टाटा मोटर्स अपकमिंग नेक्सन आईसीएनजी के डिजाइन में इसके मौजूदा रेग्युलर मॉडल के डिजाइन को बरकरार रखेगी, जो काफी स्टाइलिश लुक के साथ आती है. इसके डिजाइन को देखने के बाद से ही ग्रीन मोबिलिटी की फिलिंग आने लगती है. इसके अलावा, इसके डिजाइन में बोल्ड स्टेंस, चिजल्ड लाइन्स और डिस्टिंक्टिव एलीमेंट्स मौजूद हैं. यही वजह है कि इस डिजाइन के साथ टाटा नेक्सन कहीं भी सड़क पर नजर आती है, तो लोगों की नजरें अपने आप इस पर टिक जाती हैं.

Also Read: टाटा कर्व के डिजाइन का हुआ पेटेंट, धांसू लुक और फीचर्स क्रेटा-सेल्टोस को देगी मात

टाटा नेक्सन आईसीएनजी के संभावित सेफ्टी फीचर्स

टाटा मोटर्स अपने ड्राइवरों और सवारियों की सुरक्षा को हमेशा प्राथमिकता देती है. इसलिए संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि नेक्सन आईसीएनजी में सवारियों और ड्राइवरों की सुरक्षा को भी अहमियत दी जाएगी. इसमें सवारियों की सुरक्षा के लिए एक से अधिक एयरबैग, एबीएस, स्टैबिलिटी कंट्रोल आदि फीचर्स दिए जा सकते हैं.

Also Read: मिडिल क्लास फैमिली में मारुति कार का जलवा! खरीद पर 40 हजार की छूट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें