33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मात्र 2 लाख रुपये देकर घर ले जाएं 421 किलोमीटर की रेंज वाली Tata Punch EV!

टाटा पंच ईवी एक अच्छी इलेक्ट्रिक कार है. अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे फाइनेंस भी करा सकते हैं. यहां हमने आपको टाटा पंच ईवी स्मार्ट और स्मार्ट प्लस वेरिएंट के लिए कार लोन, ईएमआई और डाउन पेमेंट की जानकारी बताई है.

Tata Punch EV: टाटा पंच ईवी एक लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार है जिसे भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है. इस कार की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है. अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे फाइनेंस भी करा सकते हैं. यहां हम आपको टाटा पंच ईवी स्मार्ट और स्मार्ट प्लस वेरिएंट के लिए कार लोन, ईएमआई और डाउन पेमेंट की जानकारी बता रहे हैं.

Also Read: Tata Punch EV की रेंज के सामने सारे फेल, MG Comet, Citroen eC3 की बैटरी फुस्स..!

Tata Punch EV स्मार्ट वेरिएंट के लिए कार लोन, ईएमआई और डाउन पेमेंट

टाटा पंच ईवी स्मार्ट वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 11.60 लाख रुपये है. अगर आप इस कार को 2 लाख रुपये डाउन पेमेंट के साथ फाइनेंस कराते हैं, तो आपको 9.60 लाख रुपये का लोन लेना होगा. अगर लोन की अवधि 5 साल है और ब्याज दर 9% है, तो आपको हर महीने 20,000 रुपये की ईएमआई देनी होगी. इस तरह, आपको पूरे लोन को चुकाने में 5 साल और 6 महीने का समय लगेगा. इस दौरान आपको कुल 2,36,000 रुपये का ब्याज भी देना होगा.

Also Read: मिडिल क्लास फैमिली के लिए बेस्ट है रतन टाटा की Punch, हादसे में ऐसे बचाती है जान

Tata Punch EV स्मार्ट प्लस वेरिएंट के लिए कार लोन, ईएमआई और डाउन पेमेंट

टाटा पंच ईवी स्मार्ट प्लस वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 12.10 लाख रुपये है. अगर आप इस कार को 2 लाख रुपये डाउन पेमेंट के साथ फाइनेंस कराते हैं, तो आपको 10.10 लाख रुपये का लोन लेना होगा. अगर लोन की अवधि 5 साल है और ब्याज दर 9% है, तो आपको हर महीने 21,000 रुपये की ईएमआई देनी होगी. इस तरह, आपको पूरे लोन को चुकाने में 5 साल और 6 महीने का समय लगेगा. इस दौरान आपको कुल 2,50,000 रुपये का ब्याज भी देना होगा.

Also Read: Tata Punch: भारत की सबसे कॉम्पैक्ट SUV, जानिए इसकी प्राइस और स्पेसिफिकेशन

कार लोन लेने से पहले ध्यान देने वाली बातें

कार लोन लेने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. सबसे पहले, आपको कार की ऑन-रोड कीमत पता होनी चाहिए. इसके बाद, आपको लोन की अवधि और ब्याज दर तय करनी चाहिए. आप अपनी सुविधानुसार लोन की अवधि और ब्याज दर चुन सकते हैं. हालांकि, ध्यान रखें कि लोन की अवधि जितनी लंबी होगी, आपको उतना ही अधिक ब्याज देना होगा.

कार लोन लेने के लिए प्रक्रिया

कार लोन लेने के लिए आपको बैंक या वित्त कंपनी से संपर्क करना होगा. बैंक या वित्त कंपनी आपकी लोन की पात्रता का मूल्यांकन करेगी और आपको लोन की मंजूरी देगी. लोन की मंजूरी मिलने के बाद आपको लोन की राशि का भुगतान करना होगा.

  • कार लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • कार लोन के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे:

  • पहचान पत्र (आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड आदि)

  • निवास प्रमाण पत्र (पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, बिजली बिल आदि)

  • आय प्रमाण पत्र (वेतन पर्ची, आयकर रिटर्न आदि)

  • बैंक अकाउंट स्टेटमेंट

  • फोटो

Tata Punch EV खरीदने का शानदार मौका

टाटा पंच ईवी एक अच्छी इलेक्ट्रिक कार है. अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे फाइनेंस भी करा सकते हैं. यहां हमने आपको टाटा पंच ईवी स्मार्ट और स्मार्ट प्लस वेरिएंट के लिए कार लोन, ईएमआई और डाउन पेमेंट की जानकारी बताई है.

Also Read: TATA की कार खरीदने वालों को झटका, 1 फरवरी से महंगी हो जाएगी Nexon, Punch और Safari समेत सभी कारें!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें