18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeपश्चिम-बंगालकोलकाताWest Bengal: शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, भूपतिनगर विस्फोट की NIA से करायें जांच

West Bengal: शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, भूपतिनगर विस्फोट की NIA से करायें जांच

West Bengal: विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गयी. राजकुमार मान्ना के अलावा उसके भाई देबकुमार मान्ना तथा तृणमूल कार्यकर्ता विश्वजीत गायेन की भी विस्फोट में मौत हो गयी. आश्चर्यजनक रूप से राजकुमार मान्ना और अन्य के शव खेत में मिले, जो घर से दूर थे.

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में हुए बम विस्फोट मामले में राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा है. अपने पत्र में उन्होंने बम विस्फोट कांड की जांच एनआइए से कराये जाने का अनुरोध किया है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि गत दो दिसंबर को तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के एक नेता घर में बम विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि तृणमूल के बूथ अध्यक्ष राजकुमार मान्ना का दो मंजिला घर उड़ गया.

तृणमूल कार्यकर्ता की विस्फोट में हो गयी थी मौत

उस वक्त घर में देसी बम बनाये जा रहे थे. विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गयी. राजकुमार मान्ना के अलावा उसके भाई देबकुमार मान्ना तथा तृणमूल कार्यकर्ता विश्वजीत गायेन की भी विस्फोट में मौत हो गयी. आश्चर्यजनक रूप से राजकुमार मान्ना और अन्य के शव खेत में मिले, जो घर से दूर थे. यह स्पष्ट है कि विस्फोट के बाद शवों को छिपाने की कोशिश की गयी थी.

Also Read: West Bengal Breaking News : शुभेंदु अधिकारी ने किया दावा दिसंबर में करेंगे विजय समारोह
घटना को छिपाने की कोशिश कर रही है बंगाल पुलिस

शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस घटना को छिपाने की कोशिश में जुटी है. कई अन्य घायलों को निजी नर्सिंग होम व सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटना के एक दिन बाद भी पुलिस ने इलाके की घेराबंदी नहीं की. उनकी मंशा सबूतों से छेड़छाड़ की थी. जब पश्चिम बंगाल पुलिस जांच कार्य को जान-बूझकर बाधित करने की कोशिश कर रही है और तृणमूल नेताओं की करतूतों को छिपाने का प्रयास कर रही है, तब यह जरूरी हो जाता है कि नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआइए) मामले की निष्पक्ष जांच करे.

देसी बम बनाने के उद्योग का केंद्र बन गया पश्चिम बंगाल: शुभेंदु

श्री अधिकारी ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि पश्चिम बंगाल देसी बम बनाने के उद्योग का केंद्र बन गया है. पिछले कुछ हफ्तों में देसी बम धमाकों की कई घटनाएं सामने आयीं हैं. यहां तक कि बच्चे भी इसमें मारे गये हैं. पंचायत इलाके के पूर्व इन बमों को बनाया जा रहा है, ताकि विपक्षी नेताओं पर हमला किया जा सके.

Also Read: West Bengal : भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का बड़ा खुलासा, दिसंबर में गिरफ्तार होगा सबसे बड़ा डकैत
आतंक फैलाकर चुनाव जीतना चाहती है तृणमूल

शुभेंदु ने कहा कि तृणमूल पंचायत चुनाव की तैयारी देसी बमों, बंदूकों और गोलियों को जमा करके कर रही है. वह आतंक फैलाकर चुनाव जीतना चाहती है. लोकतांत्रिक तरीके से वह चुनाव नहीं जीत सकती. श्री अधिकारी ने अपने पत्र में विस्फोट की पूर्व की कुछ घटनाओं का भी उल्लेख किया है. श्री अधिकारी ने पत्र में यह भी लिखा है कि तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने हाल में देसी बम बनाने का फार्मूला भी मीडिया से बातचीत में बताया था.

रिपोर्ट: आनंद सिंह, कोलकाता

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें