25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : दूसरे दिन भी आये रैक में मिला पत्थर-छाई मिश्रित कोयला, फिर हंगामा

सूचना मिलने पर बीसीसीएल के पाथरडीह कोल वाशरी परियोजना पदाधिकारी डीजी अधिकारी रेलवे साइडिंग पहुंचे. उन्होंने पूर्व में रैक से गिराये गये छाई युक्त कोयले को साइडिंग में ही हटाकर रखवा दिया.

धनबाद : बीसीसीएल की पाथरडीह कोल वाशरी स्थित जेएसडब्ल्यू मिवान स्टील कोल वाशरी में सोमवार के बाद दूसरे ही दिन मंगलवार को कुसुंडा रेलवे साइडिंग से जो रैक रॉ कोल लेकर पहुंचा, उसमें पत्थर व छाई पायी गयी. उसके कारण दूसरे दिन भी बीसीकेयू से जुड़े लोगों ने मजदूरों के साथ मिल कर हंगामा किया. स्थानीय लोगों ने रैक रोक कर जांच कराने की मांग की. समाचार लिखे जाने तक रैक खाली नहीं कराया गया था. लोगों का कहना था कि रोज-रोज इस तरह से रैक आने से श्रमिकों को सीधा असर पड़ता है. इसकी जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए.

पाथरडीह कोल वाशरी का मामला, स्थानीय लोगों ने खाली नहीं होने दिया रैक, जांच की मांग

सूचना मिलने पर बीसीसीएल के पाथरडीह कोल वाशरी परियोजना पदाधिकारी डीजी अधिकारी रेलवे साइडिंग पहुंचे. उन्होंने पूर्व में रैक से गिराये गये छाई युक्त कोयले को साइडिंग में ही हटाकर रखवा दिया. उसके बाद मंगलवार को जो छाई मिली है, उसकी शिकायत पर जांच करने का आश्वासन दिया. इधर, कोल वाशरी के प्रबंधक एचआर संजय कुमार ने कहा कि इससे पूर्व 19 एवं 20 जनवरी को बीसीसीएल की लोदना नौ नंबर साइडिंग से दो रैक लोड आया था, जिसमें सात नंबर रेलवे रैक में छाई पत्थर मिक्स कोयला था. शिकायत भी की गयी थी. फिर भी सोमवार को गोलकडीह छह नंबर से जो रैक पहुंचा, उसमें छाई पत्थर मिश्रित कोयला था. फिर कुसुंडा रेलवे साइडिंग के रॉ कोल में भी छाई है. मिश्रित कोयले से वाशरी प्लांट को नहीं चलाया जा सकता है. सभी मशीनें बर्बाद हो जायेंगी. इधर, कोयला की जगह छाई पत्थर आने के कारण मिवान कोल वाशरी प्रबंधन ने कोयले का अभाव में कोल वाशरी प्लांट को कभी एक पाली तो कभी दो पाली चला रहा है. इस कारण मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है.

Also Read: धनबाद : नाबालिग से दुष्कर्म में मुजरिम को 20 वर्ष कैद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें