32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

SSC की नई वेबसाइट लॉन्च, अभ्यर्थियों को भरना होगा अब नया ओटीआर

SSC launches new website: कर्मचारी चयन आयोग ने एक नई एसएससी वेबसाइट लॉन्च की है. वेबसाइट 17 फरवरी, 2024 को लॉन्च की गई थी. मौजूदा वेबसाइट भी नई वेबसाइट के लिंक के माध्यम से एक्सेस की जाती रहेगी.

SSC launches new website: परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था, कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने अपनी नई वेबसाइट लॉन्च की है. जानकारी के मुताबिक नई वेबसाइट 17 फरवरी 2024 को लाइव कर दी गई है. आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी कर इस बदलाव की घोषणा की है. छात्रों की कठिनाइयों को कम करने के लिए, कर्मचारी चयन आयोग ने इसके लिए एक आधिकारिक सूचना जारी की है. नई वेबसाइट ssc.gov.in पर चेक की जा सकती है.

पुरानी वेबसाइट वाला ओटीआर अब अमान्य

पुरानी वेबसाइट ssc.nic.in पर भरा गया ओटीआर अब अमान्य हो गया है. भविष्य में आने वाली सभी भर्तियों की जानकारी और उनके आवेदन नई वेबसाइट ssc.gov.in के जरिए ही होंगे. एसएससी ने कहा है कि पुरानी वेबसाइट ssc.nic.in भी चलती रहेगी. नई वेबसाइट पर दिए गए लिंक के जरिए इस पर पहुंचा जा सकेगा.

Jharkhand HC recruitment 2024: झारखंड हाईकोर्ट में इन पदों पर बंपर भर्ती

SSC OTR: वन टाइम रजिस्ट्रेशन कहां करना है?

SSC ने कहा है नई वेबसाइट बनने के कारण अब उम्मीदवारों को दोबारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा. फिर चाहे आपने पहले से पुरानी वेबसाइट पर One Time Registration क्यों न कर रखा हो. आपको एक बार फिर ओटीआर रजिस्ट्रेशन करना होगा. अब ये प्रॉसेस आपको ssc.gov.in पर जाकर पूरी करनी होगी.

ओटीआर से अभ्यर्थियों को ये होते हैं फायदे

आवेदक को अपना व्यक्तिगत विवरण केवल एक बार दर्ज करने की आवश्यकता होगी. एसएससी की अलग अलग भर्तियों में बार बार डिटेल नहीं डालनी पड़ेगी.

आवेदक को अपना फोटो एवं हस्ताक्षर केवल एक बार अपलोड करने की आवश्यकता है.

ओटीआर में दर्ज समस्त सूचनाएं डिजिटल रूप में कभी भी कहीं से उपलब्ध होगी.

ओटीआर (व्यक्तिगत विवरण, फोटो एवं हस्ताक्षर आदि) में दर्ज समस्त सूचनाएं जारीकर्ता संस्थानों से डिजिटली सत्यापित होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें