30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sports News Live: प्रो कबड्डी लीग में अर्जुन देशवाल ने जयपुर को दिलायी बड़ी जीत

Sports News live: कतर में रविवार (20 नवंबर) को फीफा वर्ल्ड कप का आगाज होगा. करीब एक महीने तक चलने वाले इस बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते दिखेंगे. वहीं भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर में रविवार को होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. वहीं मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेने भारत आएगी. दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 9 से 20 दिसंबर तक मुंबई में खेली जाएगी. खेल से जुड़ी सभी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ.

लाइव अपडेट

Pro Kabaddi: अर्जुन देशवाल ने जयपुर को दिलायी बड़ी जीत

अर्जुन देशवाल के 19 अंक के दम पर जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के मैच में शनिवार को यहां यूपी योद्धा को 42-29 से शिकस्त दी. देशवाल को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. जयपुर की टीम ने मैच के शुरुआती क्षणों में यूपी योद्धा को ऑल आउट कर अपनी बढ़त 10-3 कर ली. टीम 10 मिनट के खेल के बाद 13-3 जबकि मध्यांतर से पहले 22-10 से आगे थी. यूपी योद्धा के खिलाड़ियों ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया लेकिन टीम जयपुर की बड़ी बढ़त को थोड़ा कम करने में ही सफल रही.

चेन्नइयिन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर घरेलू मैदान पर दर्ज की जीत

चेन्नइयिन एफसी ने शनिवार को यहां इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में जमशेदपुर एफसी पर 3-1 से जीत के साथ इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर पहली सफलता दर्ज की. पेटर स्लीस्कोविच ने मैच के 27वें मिनट में चेन्नइयिन के लिए पहला गोल किया. ईशान पंडिता ने मैच के 76वें मिनट में गोलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. स्थानापन्न विन्सी बरेटो (77वें मिनट) और अब्देनासेर एल ख्याती (85वां मिनट) ने आठ मिनट के अंदर दो गोलकर चेन्नइयिन की बढ़त को 3-1 कर दिया, जो मैच खत्म होने तक बरकरार रहा.

कश्मीर घाटी में तीन साल बाद शीर्ष फुटबॉल की वापसी

रीयल कश्मीर ने लगभग तीन साल के बाद कश्मीर घाटी में राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल की वापसी का जश्न शनिवार को यहां राजस्थान यूनाइटेड पर 2-0 की जीत के साथ मनाया. यहां के टीआरसी मैदान के सिंथेटिक टर्फ पर तीन साल बाद जब खिलाड़ी मैदान पर उतरे पर स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. कोविड-19 के प्रकोप के बाद घाटी में हुए पहले बड़े मैच में घरेलू दर्शकों के समर्थन का असर रीयल कश्मीर के खेल पर दिखा. मोरो लामिने ने मैच के 21वें मिनट में टीम का खाता खोला. मैच के दूसरे हाफ (77वें मिनट) में जैरी पुलाम्ते ने टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया जो आखिर तक बरकरार रहा.

धनराज परिमल नाथवानी गुजरात क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने

धनराज परिमल नाथवानी को शनिवार को सर्वसम्मति से गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) का अध्यक्ष चुन लिया गया. अब तक उपाध्यक्ष का पद संभाल रहे नाथवानी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा खाली किये गये पद को संभालेंगे. जीसीए ने यह भी घोषणा की कि हेमंतभाई कॉन्ट्रैक्टर नये उपाध्यक्ष होंगे जबकि अनिलभाई पटेल सचिव, मयूरभाई पटेल संयुक्त सचिव और भरत झवेरी तत्काल प्रभाव से कोषाध्यक्ष का पद संभालेंगे.

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: रवीना सहित भारत के तीन मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में

मौजूदा एशियाई युवा चैम्पियन रवीना (63 किग्रा) ने अपने बेहतरीन कौशल की बदौलत स्पेन के ला नुसिया में चल रही आईबीए युवा पुरूष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. रवीना ने अंतिम-16 दौर के मुकाबले में हंगरी की वर्गा फ्रांसिस्का रोजी को पराजित किया. अन्य महिला मुक्केबाजों में कुंजारानी देवी थोंगम (60 किग्रा) ने भी अंतिम आठ में प्रवेश किया. उन्होंने एक तरफा मुकाबले में स्पेन की होर्चे मार्टिनेज मारिया को 5-0 से शिकस्त दी. पुरुष मुक्केबाजों में मोहित (86 किग्रा) अपने प्रतिद्वंद्वी लिथुआनिया के टॉमस लेमानस के दूसरे राउंड में ‘डिस्क्वालीफाई' होने से क्वार्टरफाइनल में पहुंचे. साहिल चौहान (71 किग्रा) ने अंतिम 32 दौर के मुकाबले में अजरबेजान के डेनियल होलोस्टेंको को 5-0 से आसानी से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, एशियन कप में जीता कांस्य

Sports News Live: प्रो कबड्डी लीग में अर्जुन देशवाल ने जयपुर को दिलायी बड़ी जीत
Sports news live: प्रो कबड्डी लीग में अर्जुन देशवाल ने जयपुर को दिलायी बड़ी जीत 1

मनिका बत्रा ने एशियन कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पैडलर बनकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने विश्व नंबर 6 और 3 बार की एशियाई चैंपियन हिना हयाता को कांस्य पदक मुकाबले में 4-2 से हराकर कांस्य पदक जीता है.

Indian Super League: ओडिशा FC ने ईस्ट बंगाल को 4-2 से हराया

ओडिशा एफसी ने पहले हाफ में दो गोल से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करके इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल प्रतियोगिता में शुक्रवार को यहां ईस्ट बंगाल एफसी को 4-2 से हराया. ईस्ट बंगाल मध्यांतर तक 2-0 से आगे था. ओडिशा एफसी के लिए स्थानापन्न स्पेनिश स्ट्राइकर पेड्रो मार्टिन (47वें और 48वें) ने दो तथा स्थानापन्न खिलाड़ी जैरी मविह्मिंगथांगा (65वें) और नंदाकुमार सेकर (76वें मिनट में) ने एक-एक गोल दागा. पेड्रो मार्टिन को दो मिनट में दो गोल दागने के लिए 'हीरो ऑफ द मैच' घोषित किया गया. ओडिशा एफसी के छह मैचों में चार जीत और दो हार से 12 अंक जबकि ईस्ट बंगाल के सात मैचों में दो जीत और पांच हार से छह अंक हैं.

IND vs NZ T20: माउंट मॉन्गनुई पहुंची टीम इंडिया, रविवार को होगा दूसरा टी20 मुकाबला

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया रविवार (20 नवंबर) को दूसरा टी20 मुकाबला खेलने लिए माउंट मॉन्गनुई पहुंच गई है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. शुक्रवार को पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था.

BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को किया बर्खास्त

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है. साथ ही सीनियर पुरुष टीम के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर, 2022 है.

FIFA World Cup 2022: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उद्घाटन समारोह में होंगे शामिल

कतर में रविवार (20 नवंबर) को फीफा वर्ल्ड कप का आगाज होगा. करीब एक महीने तक चलने वाले इस बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते दिखेंगे. वहीं भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर में रविवार को होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. उपराष्ट्रपति 20 नवंबर को कतर ले लिए रवाना होंगे. विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है. इस वर्ल्ड कप में 32 टीमें भाग लेंगी, जिनके बीच कुल 64 मुकाबले खेले जाएंगे.

IND W vs AUS W: भारतीय टीम के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने भारत आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेने भारत आएगी. दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 9 से 20 दिसंबर तक मुंबई में खेली जाएगी. कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की मेजबानी करेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा कर दी है. वहीं इस टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें