36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OpenAI में लौटेंगे Sam Altman ? जानें लेटेस्ट अपडेट

Will Sam Altman Return to OpenAI? चैटजीपीटी और उसे बनानेवाली कंपनी ओपनएआई इन दिनों दूसरी बातों के लिए चर्चा में है. चैटजीपीटी को लॉन्च करनेवाले सैम ऑल्टमैन को कुछ दिन पहले ओपन एआई के बोर्ड मेंबर्स ने नौकरी से निकाल दिया था और उन्हें सीईओ पद से आउट कर दिया था. अब उनकी वापसी को लेकर बातचीत चल रही है .

Undefined
Openai में लौटेंगे sam altman? जानें लेटेस्ट अपडेट 8

Sam Altman to return at OpenAI : टेक जगत की टॉप कंपनियों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट द्वारा फंडेड ओपनएआई ने चैटजीपीटी को लॉन्च कर दुनियाभर में बड़ी प्रसिद्धि हासिल कर ली है. आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित इस चैटबॉट टूल को कई कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स में इंटीग्रेट किया.

Undefined
Openai में लौटेंगे sam altman? जानें लेटेस्ट अपडेट 9

चैटजीपीटी और उसे बनानेवाली कंपनी ओपनएआई इन दिनों दूसरी बातों के लिए चर्चा में है. चैटजीपीटी को लॉन्च करनेवाले सैम ऑल्टमैन को कुछ दिन पहले ओपन एआई के बोर्ड मेंबर्स ने नौकरी से निकाल दिया था और उन्हें सीईओ पद से आउट कर दिया था.

Undefined
Openai में लौटेंगे sam altman? जानें लेटेस्ट अपडेट 10

सैम ऑल्टमैन के जाने के बाद पूर्व ओपन एआई अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन ने भी कंपनी को टाटा बाय बाय बोल दिया था. सैम के कंपनी से अलग होने के बाद से ओपन एआई लगातार खबरों में बनी हुई है और कई दूसरे कर्मचारी भी कंपनी को छोड़ने की बात कह रहे हैं.

Undefined
Openai में लौटेंगे sam altman? जानें लेटेस्ट अपडेट 11

लेटेस्ट अपडेट अब यह सामने आया है कि सैम ऑल्टमैन और ओपनएआई के बोर्ड मेंबर्स के बीच उनकी वापसी को लेकर बातचीत चल रही है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, ऑल्टमैन और एक बोर्ड सदस्य, एडम डी एंजेलो के बीच चर्चा चल रही है, जिसमें कहा गया है कि पूर्व सीईओ बोर्ड में निदेशक के रूप में लौट सकते हैं.

Undefined
Openai में लौटेंगे sam altman? जानें लेटेस्ट अपडेट 12

ओपन एआई को छोड़ने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने सैम ऑल्टमैन को अपने एडवांस एआई रिसर्च का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी है. इस बीच कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि यह अब भी संभव है कि ऑल्टमैन ओपनएआई में लौट सकते हैं.

Undefined
Openai में लौटेंगे sam altman? जानें लेटेस्ट अपडेट 13

सत्या नडेला ने सीएनबीसी के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि यदि ऑल्टमैन और पूर्व ओपनएआई अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन ओपन एआई में वापसी नहीं करते हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट चाहता है कि उनके पास एक शानदार घर हो. इसका मतलब यह हुआ कि वे किसी बढ़िया कंपनी के साथ काम करें.

Undefined
Openai में लौटेंगे sam altman? जानें लेटेस्ट अपडेट 14

क्या सैम ऑल्टमैन ओपनएआई में वापस जाएंगे? इंटरव्यू में इस सवाल के जवाब में सत्या नडेला ने कहा कि उनके लिए दोनों रास्ते खुले हैं. इसका मतलब कि सैम चाहें तो माइक्रोसॉफ्ट के साथ बने रह सकते हैं या ओपन एआई में भी लौट सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें