37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अयोध्या धाम राम मंदिर में घर बैठे जलाएं दीपक, इस ऐप के जरिये वर्चुअली करें प्रभु का स्वागत

Ayodhya Ram Mandir Virtual Diyas - भक्तजन Sri Mandir नाम के ऐप के जरिए इस पावन समारोह में वर्चुअल तरीके से जुड़ सकते हैं साथ ही इस ऐप के जरिए दीपोत्सव में हिस्सा भी ले सकते हैं. आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप की रेटिंग 4.6 है और 1 करोड़ से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड भी किए हैं.

Ayodhya Ram Mandir Virtual Diyas: अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी 2024 को होने जा रहा है. इन सबके बीच एक ऐसी खबर आई है जिसमें कहा गया है कि 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा में बिना अयोध्या जाए ही घर बैठे दीया जला सकते हैं. अब आपको दीप जलाने के लिए अयोध्या जाने की जरुरत नहीं हैं. क्योंकि अब भक्तजन Sri Mandir नाम के ऐप के जरिए इस पावन समारोह में वर्चुअल तरीके से जुड़ सकते हैं साथ ही इस ऐप के जरिए दीपोत्सव में हिस्सा भी ले सकते हैं. आपको बता दें कि गूगल प्लेस्टोर पर इस ऐप की रेटिंग 4.6 है और 1 करोड़ से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड भी किए हैं. भगवान राम का पवित्र स्वागत करने के लिए अपने नाम पर 1, 5, 11 या 21 दीयों से अयोध्या को रोशन करते हुए दीया जला सकते हैं. ऐप 18 जनवरी से 24 जनवरी तक राज द्वार मंदिर, अयोध्या में एक सप्ताह तक चलने वाले उत्सव के दौरान 100,000 से ज्यादा वर्चुअल दीये से रोशन करेगा.

Sri Mandir की वेबसाइट पर भी जला सकते हैं वर्चुअल दीया

ऐप के अलावा भक्त Sri Mandir की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. यहां आपको Ramotsav नाम का एक सेक्शन दिखाई देगा. इस पर क्लिक करने पर आपको light Diyas in Ayodhya नाम का ऑप्शन मिलेगा. यहां क्लिक करने पर आप Light a Diya पर जा सकेंगे. यहां से आप 1, 5, 11 और 21 दीयों आप सेलेक्ट कर पाएंगे. ये दीये प्राचीन राम मंदिर, राज द्वार, अयोध्या में जलाए जाएंगे. इसके लिए शुरुआती कीमत 51 रुपये रखी गई है. राम की नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होने वाला है. इस कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी समेत कई मेहमान शामिल होंगे. बाकी आम नागरिक भी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने को व्याकुल हैं. लेकिन, 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में केवल वही लोग जा सकेंगे, जिन्हें इसके लिए निमंत्रण मिला हुआ है.

Also Read: राम मंदिर के प्रसाद की जगह कहीं धोखा नहीं खा जाएं आप, जानें पूरी बात
फ्रॉड करने वाले से रहें सावधान

आपको जानकारी के लिए बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले साइबर ठग भी एक्टिव हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp पर ठग एक मैसेज सर्कुलेट कर रहे हैं, जिसमें शुभकामनाओं के साथ एक मैसेज लिखा गया है कि 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले कार्यक्रम के लिए आपको एक VIP पास दिया जाएगा. पास के लिए आपके एक ऐप पहले इंस्टॉल करना होगा. हालांकि, इस सरकार या राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से ऐसा कोई भी VIP पास नहीं जारी किया गया है. तो, ऐसे में इस तरह के ऐप्स को कतई इंस्टॉल न करें.

Also Read: राम मंदिर से आये प्रसाद की यह वेबसाइट करेगी फ्री डिलीवरी, जानिए आप तक कैसे पहुंचेगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें