25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बड़ी गाड़ी खरीदने का कर रहे हैं प्लान, तो थोड़ा रुकें…जल्द आने वाली है ये बेहतरीन 7 सीटर कारें!

भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में 7-सीटर एसयूवी और एमपीवी कारों की भारी लॉन्चिंग से इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. इससे ग्राहकों को अपनी जरूरतों और बजट के अनुसार बेहतर विकल्प मिलेंगे.

भारतीय बाजार में 7-सीटर एसयूवी और एमपीवी कारों की मांग लगातार बढ़ रही है. इस मांग को पूरा करने के लिए, भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनियां इन कारों के नए मॉडलों को लॉन्च करने की योजना बना रही हैं. यहां अगले एक सालों में भारत में लॉन्च होने वाली कुछ प्रमुख 7-सीटर एसयूवी और एमपीवी कारों की सूची दी गई है:

MG Gloster Facelift

MG Gloster भारत की सबसे बड़ी 7-सीटर एसयूवी है. कंपनी इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में Gloster का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है. नए मॉडल में नए डिज़ाइन, अपग्रेडेड इंजन और फीचर्स दिए जाएंगे.

Also Read: Toyota अपनी नई एसयूवी Raize के साथ करेगी बड़ा धमाका, विटारा, ब्रेजा, वेन्यू, और किआ का खेल खत्म!

New Skoda Kodiaq

स्कोडा ने हाल ही में दूसरी पीढ़ी की Kodiaq को वैश्विक बाजार में लॉन्च किया है. यह नई SUV भारत में भी लॉन्च की जाएगी. नई Kodiaq में नए डिज़ाइन, अपग्रेडेड इंजन और फीचर्स दिए गए हैं. इसमें एक PHEV वेरिएंट भी उपलब्ध होगा.

Toyota Fortuner Mild Hybrid

टोयोटा Fortuner भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय 7-सीटर एसयूवी में से एक है. कंपनी इस साल Fortuner में एक माइल्ड-हाइब्रिड डीजल इंजन पेश करने की योजना बना रही है. यह इंजन फ्यूल एफिशिएंसी और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाएगा.

Also Read: Tata Tiago EV खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो यहां चेक करें वेरिएंट वाइज प्राइस

Tata Safari EV

टाटा मोटर्स अपनी Safari का इलेक्ट्रिक संस्करण भी लॉन्च करेगी. इसकी लॉन्चिंग 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद है. Safari EV में एक लंबी ड्राइविंग रेंज होगी और यह हाल ही में लॉन्च की गई फेसलिफ्टेड ICE Safari से काफी प्रभावित होगी.

Also Read: Safari, Harrier और XUV700 के खात्मे की तैयारी में मारुति! जल्द लॉन्च होगी Grand Vitara 7-seater

7-सीटर एसयूवी और एमपीवी कारों की भारी लॉन्चिंग से इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी.

इनके अलावा, महिंद्रा XUV700 का फेसलिफ्ट मॉडल, किआ Carens का नया संस्करण और Hyundai Alcazar का फेसलिफ्ट मॉडल भी भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है. भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में 7-सीटर एसयूवी और एमपीवी कारों की भारी लॉन्चिंग से इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. इससे ग्राहकों को अपनी जरूरतों और बजट के अनुसार बेहतर विकल्प मिलेंगे.

Also Read: Xiaomi SU7 Electric Car स्टोर्स पर आने लगी नजर, 800Km की रेंज वाली इस कार की बिक्री जल्द होगी शुरू!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें