35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : टूटा 10 सालों का रिकॉर्ड, इस मौसम पहली बार चार डिग्री गिरा अधिकतम तापमान

बुधवार की रात दो बजे तेज हवाओं के साथ बारिश होनी शुरू हुई. वहीं गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे से बारिश की हल्की फुहार गिरने से ठिठुरन बढ़ गयी. लोगों को इस सीजन का सबसे अधिक ठंड का अहसास हुआ.

धनबाद : बुधवार की देर रात की हुई झमाझम बारिश के बाद गुरुवार को पूरे दिन कोहरे और रिमझिम वर्षा के बीच पड़ रही ठंड से लोग हलकान रहे. लगातार दूसरे दिन भी धूप के दर्शन नहीं होने से काफी परेशानी हुई. मौसम विभाग के अनुसार इस जाड़े का सबसे ठंडा दिन होने के साथ-साथ 10 सालों का रिकॉर्ड भी टूट गया है. इस मौसम में पहली बार चार डिग्री अधिकतम तापमान गिरा है. शुक्रवार से बादल छटेंगे, हल्की धूप दिखेगी. लेकिन पांच दिनों तक आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे. अचानक ठंड बढ़ने और बारिश का कारण सर्कुलेशन को माना गया है.

कार्यालयों व स्कूलों में उपस्थिति पर असर : इधर, दो दिनों की ठंड से सबसे ज्यादा परेशान रोज कमाने-खाने वाले हुए. वहीं बुजुर्ग और बच्चे घरों में ही सिमटे रहे. बाजार, कार्यालयों व स्कूलों के साथ उपस्थिति पर असर दिखा. रिक्शा चालकों, मजदूरों व फुटपाथ दुकानदारों को काफी परेशानी हुई. वहीं शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के ओपीडी में मरीजों की संख्या आम दिनों के मुकाबले कम रही.

रात दो बजे से शुरू हुई बारिश

बुधवार की रात दो बजे तेज हवाओं के साथ बारिश होनी शुरू हुई. वहीं गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे से बारिश की हल्की फुहार गिरने से ठिठुरन बढ़ गयी. लोगों को इस सीजन का सबसे अधिक ठंड का अहसास हुआ. सीजन में पहली बार अधिकतम तापमान 20 डिग्री के नीचे आया है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के करीब रहा है.

कोहरा का असर दिखा : धूप नहीं निकलने के कारण दो दिनों से धनबाद में कोहरा का असर बढ़ा हुआ है. गुरुवार की रात में घना कोहरा देखा गया. इस कारण वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी. वाहन चालकों को बार-बार ग्लास को साफ करना पड़ रहा था. वहीं चौक चौराहों पर ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा. घरों में लोग हीटर चला ठंड से बचते दिखे.

Also Read: धनबाद : कोहरा के साथ दिन की शुरुआत, सिहराती रही ठंडी हवा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें