21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : बाघमारा कॉलेज के परीक्षा हॉल में घुस कर परीक्षक से मारपीट, दो हिरासत में

बाघमारा थानेदार नीतीश आश्विनी ने कहा कि शिकायत मिली है, जिसके आधार पर जांच की जा रही है. आवेदन में किसी को नामजद नहीं किया गया है. दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले की तह तक पहुंचा जायेगा.

धनबाद : बाघमारा कॉलेज बाघमारा में मंगलवार को परीक्षा हॉल में घुसकर बाहर के 25-30 लोगों ने इतिहास विभाग के प्रोफेसर ब्रह्मानंद पांडेय के साथ मारपीट कर आधे घंटे तक परीक्षा बाधित कर दी. उस वक्त फर्स्ट सीटिंग में सेमेस्टर फाइव इतिहास विषय की परीक्षा चल रही थी. प्रो. पांडेय बतौर परीक्षक ड्यूटी पर थे. इस संबंध में भुक्तभोगी प्रोफेसर ने बाघमारा थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत की है. उनका आरोप है कि मंगलवार दिन 11.15 बजे परीक्षा हॉल नंबर चार में अचानक 25-30 युवक घुसे और घेरकर मारपीट करते हुए कक्षा से बाहर निकाल दिया. कॉलेज के अन्य प्रोफेसरों ने बीच-बचाव कर लोगों के चंगुल से बचाया. उसके बाद प्राचार्य ने बाघमारा पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. प्रोफेसरों ने पुलिस से कॉलेज में सुरक्षा देने की मांग की है.

12 जनवरी को एक छात्रा को कदाचार के आरोप में पकड़ा था परीक्षक ने

पीड़ित प्रोफेसर ने बताया : 12 जनवरी को परीक्षा के दौरान एक छात्रा को कदाचार के लिए कई बार रोका और समझाने का प्रयास किया. नहीं मानी तो कुछ समय के लिए उसकी कॉपी जब्त कर ली थी. इसकी सूचना परीक्षा नियंत्रक को देते हुए स्थिति से अवगत कराया था. मंगलवार को प्रमोद कुमार नामक व्यक्ति ने मोबाइल पर देख लेने धमकी दी थी. छात्रा के पक्ष में बात करते हुए वह अमर्यादित बात बोल रहा था, जिसे हमने गंभीरता से नहीं लिया. परीक्षा के दौरान ही बाहर के लोग हॉल में घुस कर एकाएक मारपीट करने लगे. कुछ छात्राओं ने मेरा बचाव किया. इसी बीच कर्मियों को जुटते देख सभी हमलावर भाग निकले. मामले में कॉलेज कर्मियों ने बताया कि परीक्षा के दौरान हमेशा थाना से सशस्त्र बल की नियुक्ति होती थी, लेकिन इस बार कोई व्यवस्था नहीं थी. प्राचार्य रंजन कुमार ने बताया कि शिकायत थाना में दी गयी है. सनद रहे कि जिस हॉल में परीक्षा चल रही थी, उसमें सीसीटीवी भी लगा हुआ नहीं है. केवल कार्यालय में है. बाघमारा कॉलेज में कतरास कॉलेज कतरास के विद्यार्थियों का केंद्र है.

क्या कहा पुलिस ने

बाघमारा थानेदार नीतीश आश्विनी ने कहा कि शिकायत मिली है, जिसके आधार पर जांच की जा रही है. आवेदन में किसी को नामजद नहीं किया गया है. दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले की तह तक पहुंचा जायेगा.

बीबीएमकेयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ सुमन कुमार वर्णवाल ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है. प्रिंसिपल को कॉलेज में सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है. इस मामले में उन्हें मारपीट करने वाले लोगों को चिन कर कार्रवाई करने लिए कहा गया है.

Also Read: धनबाद : दूसरे दिन भी आठ डिग्री रहा तापमान, आज से चढ़ेगा पारा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें