32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ममता बनर्जी ने इंद्रनील को लौटाया बाबुल का पर्यटन, मंत्रिमंडल फेरबदल में ज्योतिप्रिय व प्रदीप का कद बढ़ा

इंद्रनील सूचना एवं संस्कृति विभाग के राज्य मंत्री थे अब उन्हें पर्यटन विभाग की स्वतंत्र जिम्मेदारी मिली है. प्रदीप मजूमदार के पास पंचायत कार्यालय था. प्रदीप की सहकारिता विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्पेन और दुबई यात्रा से पहले कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा जोरों पर थी. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपनी रवानगी से पहले सोमवार को मंत्रीमंडल में फेरबदल कर दिया है. दो बातें स्पष्ट हैं एक तो ममता ने बाबुल सुप्रियो की जिम्मेदारी थोड़ी कम कर दी है. इसके साथ ही वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की अहमियत बढ़ गयी है. बाबुल से पर्यटन ले कर इंद्रनील सेन को दे दिया गया है. इंद्रनील पूर्व में पर्यटन विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री थे. वन के साथ, सबसे महत्वपूर्ण औद्योगिक पुनर्निर्माण कार्यालयों में से एक ज्योतिप्रियो को दिया गया था.

कैबिनेट में प्रदीप मजूमदार की बढ़ी अहमियत

बाबुल आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के प्रभारी थे यह विभाग उनका बना हुआ है. पर्यटन उनके पास था. इस बार बाबुल को पर्यटन की जगह ऊर्जा विभाग मिला है. वहीं इंद्रनील सूचना एवं संस्कृति विभाग के राज्य मंत्री थे अब उन्हें पर्यटन विभाग की स्वतंत्र जिम्मेदारी मिली है. प्रदीप मजूमदार के पास पंचायत कार्यालय था. प्रदीप की सहकारिता विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. मध्य हावड़ा के विधायक अरूप रॉय की अहमियत कुछ कम हो गयी है. खाद्य प्रसंस्करण विभाग ने उन्हें सहकारिता से हटा दिया गया है.

Also Read: राज्यपाल की ओर से रात को लिखे गये पत्र को लेकर अटकलें तेज, आरोप -प्रत्यारोप का दौर जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें