25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Mahindra की इस सस्ती SUV कार का आ रहा नया अवतार, Maruti Brezza हो या हुंडई वेन्यू सबका सूपड़ा साफ!

महिंद्रा एक्सयूवी300 में डिजाइन और फीचर्स के मामले में बड़ा अपडेट मिलने की उम्मीद है. महिंद्रा एक्सयूवी300 के फ्रंट को पूरी तरह से नया डिजाइन मिलने की उम्मीद है. एक्सयूवी300 का एक्सटीरियर डिजाइन महिंद्रा की बॉर्न इलेक्ट्रिक लाइनअप एसयूवी से प्रेरित होने की उम्मीद है.

Mahindra XUV300 SUV Facelift: महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत की घरेलू एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स) निर्माताओं में से एक है. इस वाहन निर्माता कंपनी के पास अपने लाइनअप में कई विश्वस्तरीय कार हैं. इन्हीं कारों में एक्सयूवी300 महिंद्रा के लाइनअप में सबसे छोटी एसयूवी कार है और यह फिलहाल अपने सेगमेंट में टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू जैसी दिग्गज कारों को टक्कर दे रही है. इस सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले एक्सयूवी300 को लॉन्च करने के बाद से कोई बड़ा अपडेट नहीं मिला है. अब महिंद्रा एक्सयूवी300 का अपडेटेड फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है. उम्मीद है कि एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन फरवरी 2024 के दौरान बाजार में लॉन्च किया जा सकता है.

महिंद्रा एक्सयूवी300 का डिजाइन

महिंद्रा एक्सयूवी300 में डिजाइन और फीचर्स के मामले में बड़ा अपडेट मिलने की उम्मीद है. इसके एक्सटीरियर की बात करें, तो आने वाली महिंद्रा एक्सयूवी300 के फ्रंट को पूरी तरह से नया डिजाइन मिलने की उम्मीद है. एक्सयूवी300 का एक्सटीरियर डिजाइन महिंद्रा की बॉर्न इलेक्ट्रिक लाइनअप (एक्सयूवीई8 और ई9) एसयूवी से प्रेरित होने की उम्मीद है. महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारों की नई रेंज 2025 में बिक्री पर आने की उम्मीद है. महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में ड्रॉप-डाउन डिजाइन के साथ एक नया दिखने वाला एलईडी डीआरएल मिलने की उम्मीद है. बम्पर की तरह हेडलाइट्स को भी दोबारा डिजाइन किया जाएगा. एसयूवी जैसी लुक के लिए फ्रंट ग्रिल एक स्प्लिट यूनिट होने की उम्मीद है. एसयूवी के साइड प्रोफाइल में मौजूदा एडिशन की तरह ही डिजाइन लैंग्वेज बनाए रखने की उम्मीद है. महिंद्रा एसयूवी के लिए अपडेटेड अलॉय व्हील पेश कर सकती है. इसके रियर की बात करें, तो एसयूवी एक नए डिजाइन वाले टेलगेट, बम्पर और टेल लैंप की पेशकश करेगी.

महिंद्रा एक्सयूवी300 की प्राइस

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है. अब यह गाड़ी अपने प्रोडक्शन मॉडल के काफी करीब पहुंच गई है. नई महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट की कीमत एक्स-शोरूम में 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. यह फाइव सीटर कार होगी, जिसमें पांच पैसेंजर्स आसानी से बैठ सकेंगे.

Also Read: 2 लाख रुपये सस्ती कीमत पर आ गई मारुति की Jimny Thunder एसयूवी, 25000 का किट FREE में

महिंद्रा एक्सयूवी300 का इंजन और ट्रांसमिशन

महिंद्रा नई एक्सयूवी300 में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस देना जारी रख सकती है. फिलहाल, एक्सयूवी 300 कार में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (110 पीएस/200 एनएम) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (117 पीएस/300 एनएम) ऑप्शंस मिलते हैं. इन दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए गए हैं. मौजूदा एक्सयूवी300 में टी-जीडीआई (टर्बो पेट्रोल इंजन) का ऑप्शन भी मिलता है, जिसके साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है. अनुमान है कि कंपनी एक्सयूवी300 के मौजूदा मॉडल में मिलने वाले एएमटी गियरबॉक्स को इसमें टॉर्क कन्वर्टर से रिप्लेस कर सकती है.

Also Read: Tata Nexon को टक्कर देने के लिए XUV400 EV को अपग्रेड करेगी महिंद्रा, जानें इसके फीचर्स

महिंद्रा एक्सयूवी300 के फीचर्स और मुकाबला

महिंद्रा एक्सयूवी300 कार में बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलैस फोन चार्जर, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), रियरव्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेजा, रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट से रहेगा.

Also Read: Maruti Suzuki की आने वाली हाइब्रिड कार माइलेज में सबको देगी पछाड़, बाजार में होगी गेमचेंजर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें