19.7 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Hyundai Venue और मारुति ब्रेजा का नए अवतार में सफाया करेगी Mahindra की ये कार, 2024 में होगी लॉन्च

महिंद्रा एंड महिंद्रा एक्सयूवी300 के फेसलिफ्ट एडिशन पर काफी समय से काम कर रही है. पिछले कुछ महीनों में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के टेस्ट म्यूल्स को अक्सर भारत की सड़कों पर देखा गया है. इंटरनेट पर वायरल स्पाई शॉट्स एक्सयूवी300 के डिजाइन में कई बदलाव दिखाई दे रहे हैं.

Mahindra XUV300 Facelift : महिंद्रा की एसयूवी कारों में एक्सयूवी मॉडल का बड़ा नाम है. इस मॉडल में महिंद्रा के पास एक्सयूवी700, एक्सयूवी500, एक्सयूवी400 और एक्सयूवी300 मॉडल शामिल हैं. अब भारत की घरेलू कार निर्माता कंपनी इन कारों को फेसलिफ्ट अवतारों में पेश कर रही है. फेस्टिव सीजन के दौरान महिंद्रा ने एक्सयूवी700 का फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में उतारा था, जिसकी डिमांड काफी है. अब यह कंपनी एक्सयूवी300 को बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में जोरशोर से लगी हुई है. उसने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दिया है. इसी सिलसिले में एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट एसयूवी कार टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर स्पाई कैमरे से शूट की गई है, जिसकी तस्वीरें मीडिया वेबसाइटों पर शेयर की जा रही है.

महिंद्रा एक्सयूवी300 के एक्सटीरियर में बदलाव

महिंद्रा एंड महिंद्रा एक्सयूवी300 के फेसलिफ्ट एडिशन पर काफी समय से काम कर रही है. पिछले कुछ महीनों में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के टेस्ट म्यूल्स को अक्सर भारत की सड़कों पर देखा गया है. इंटरनेट पर वायरल स्पाई शॉट्स एक्सयूवी300 के डिजाइन में कई बदलाव दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, स्पाई शॉट्स में एक्यूवी300 पूरी से ढंकी हुई दिखाई दे रही है, लेकिन इसमें किए गए बदलाव अच्छी तरह से देखे जा सकते हैं. इसमें नए फीचर से लैस हेडलैंप और गोल फॉग लैंप नए तरीके से डिजाइन किया गया फ्रंट फेसिया है. इस नई फेसलिफ्ट कार में हेडलैंप क्लस्टर को बड़े एक्सयूवी700 से प्रेरित रिवाइज्ड सी-आकार के एलईडी डीआरएल भी मिले.

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट: इंटीरियर और पावरट्रेन

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी बदलाव की उम्मीद है. उनमें से सबसे बड़ा बदलाव फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में किया गया है. दूसरा संभावित बदलाव डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में हो सकता है. महिंद्रा द्वारा समान इंजन विकल्पों को आगे बढ़ाने की उम्मीद है, जिसमें एक 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 109 बीएचपी और 200 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है. दूसरा 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड एम स्टैलियन पेट्रोल इंजन है, जो 128 बीएचपी और 230 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है और तीसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 115 बीएचपी और 300 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है.

Also Read: Army के जवानों को मारुति ने दिया New Year का तोहफा! इस शोरूम में कार खरीद पर नहीं लगेगा टैक्स

इसमें एक और महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है और यह कि एक्सयूवी300 में 6-स्पीड एएमटी के स्थान पर नया 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकता है. 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सभी इंजन विकल्पों के लिए एक मानक पेशकश होगी.

Also Read: रतन टाटा के मैनेजर शांतनु नायडू ने खरीदी Tata Safari Facelift, एसयूवी खरीदने के बाद बॉस का लिया आशीर्वाद

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में फीचर्स

उम्मीद यह की जा रही है कि महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट के फीचर्स भी इसके पुराने मॉडल की तरह ही हो सकते हैं. एक्सयूवी 300 में फीचर्स के तौर पर एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले स्पोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिंगल-पेन सनरूफ (डब्ल्यू4 वेरिएंट से उपलब्ध) और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा, इसमें रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो एसी और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक्स, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. आपको बता दें कि भारत के बाजार में महिंद्रा एक्सयूवी 300 कार का मुकाबला हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेजा, निसान मैग्नाइट, किया सोनेट, मारुति फ्रॉन्क्स और रेनो काइगर से है.

Also Read: मैथ्यू हैडन की बेटी ने की महिंद्रा के एसयूवी ट्रैक पर XUV700 की टेस्ट ड्राइव, जानें फिर क्या हुआ?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें