28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आ गई बड़ी फैमिली वाली Land Rover की 7 सीटर लग्जरी एसयूवी, सीट मोड़ने पर कार्गो स्पेस

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट्स लॉन्चिंग के मौके पर जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने कहा कि नया डिस्कवरी स्पोर्ट का डिजाइन वर्सेटाइल है और बड़े परिवारों के लिए बिल्कुल सही है, जो लग्जरी कार में सड़क पर चलना पसंद करते हैं.

Land Rover Discovery Sport: बड़ी फैमिली के लिए बड़ी लग्जरी कार खरीदने वालों के लिए एक खुशखबरी है. लैंड रोवर इंडिया ने बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर डिस्कवरी स्पोर्ट को भारत के कार बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने नए कैलेंडर वर्ष के लिए मिडसाइज लग्जरी एसयूवी में काफी कुछ बदलाव किया है. इस एसयूवी कार में एक रीवैम्प्ड केबिन के साथ सूक्ष्म स्टाइलिंग अपग्रेड मिलता है, जो इस एसयूवी को लैंड रोवर रेंज के लाइनअप के अनुरूप है. हालांकि, कंपनी ने लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट को ग्लोबल मार्केट में पिछले साल ही अपडेट कर दिया था, जिसे अब भारत में लॉन्च किया गया है.

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट्स की कीमत और इंजन

लैंड रोवर इंडिया ने डिस्कवरी स्पोर्ट अपडेटेड एसयूवी को भारत के एक्स-शोरूम प्राइस 67.90 लाख रुपये पर बाजार में पेश किया है. फिलहाल, यह केवल डायनेमिक ट्रिम में उपलब्ध है. इस एसयूवी कार में ड्युअल इंजन ऑप्शन दिया गया है, जिसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर इंजीनियम डीजल शामिल है. लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट का 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन 245 बीएचपी और 365 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. वहीं, इसका 2.0-लीटर इंजीनियम डीजल इंजन 201 बीएचपी और 430 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसके इंजन की दोनों यूनिट्स 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती हैं.

बड़ी फैमिली की बड़ी कार

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट्स लॉन्चिंग के मौके पर जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने कहा कि नया डिस्कवरी स्पोर्ट का डिजाइन वर्सेटाइल है और बड़े परिवारों के लिए बिल्कुल सही है, जो लग्जरी कार में सड़क पर चलना पसंद करते हैं. यह बहुमुखी इंटीरियर, व्यापक क्षमता के साथ-साथ सहज तकनीक वाली एक कैरेक्टरिस्टिक, एडवांस्ड, कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो परिवार के लिए हर यात्रा को अत्यंत आराम और सुरक्षा प्रदान करती है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी सभी सीटों को मोड़ देने के बाद कार्गो स्पेस मिलता है.

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट्स का एक्सटीरियर

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के एक्सटीरियर में एक निप और टक है. इसमें ग्रिल, लो बॉडी सिल्स और लो बंपर शामिल हैं. सभी चमकदार ब्लैक कलर में तैयार किए गए हैं. ग्लोस ब्लैक डिटेलिंग व्हील आर्च तक फैली हुई है. इसके साथ ही, फ्रंट एयर इनटेक की थ्री-लाइन सिग्नेचर इसे एक विशिष्ट लुक देती है. एसयूवी में नए 19-इंच डायमंड-टर्नड फिनिश अलॉय व्हील भी मिलते हैं, जबकि लैंड रोवर ने नया वेरेसिन ब्लू कलर ऑप्शन जोड़ा है.

Also Read: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले CM Yogi ने रामभक्तों दी सौगात, टूरिस्ट एप से बुक होगी EV Car

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट्स का इंटीरियर

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट्स के इंटीरियर की बात करें, तो इसके केबिन में कई बड़े अपडेट किए गए हैं, जिसमें पुरानी स्क्रीन को इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए नए 11.4-इंच कर्व ग्लास डिस्प्ले से बदल दिया गया है. सेंटर कंसोल को रेंज रोवर और डिफेंडर मॉडल की तरह अधिक न्यूनतम लुक के लिए फिर से डिजाइन किया गया है. यूनिट को साइडबार पर मेजर कंट्रोल और फंक्शन के लिए शॉर्टकट की के साथ लेटेस्ट पिवी प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. लैंड रोवर का दावा है कि यह होम स्क्रीन से दो टैप के साथ 90 प्रतिशत कार्यों तक पहुंच सुनिश्चित करता है.

Also Read: लवली लुक में बाजार फाड़ने आ गई Mahindra की नई कार! टाटा नेक्सन की बढ़ गई टेंशन

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट्स के फीचर्स

लैंड रोवर डिस्कवरी की फीचर लिस्ट में फ्रंट और रियर पावर विंडो, पावर फोल्डिंग थर्ड रो सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एसेसरी पावर आउटलेट, लैदर सीटें, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिपमीटर, फ्रंट व रियर इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीट, फ्रंट और रियर फॉग लाइट्स, एलईडी टेललाइट व हेडलाइट, अलॉय व्हील्स शामिल हैं. इसके अलावा, इसमें सभी सीटों के साथ 12 वोल्ट शॉकेट के साथ वायरलेंस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, वायरलेस मोबाइल चार्जर, दो-यूएसबी-सी चार्जर दिया गया है. सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, डे एन्ड नाइट रियर व्यू मिरर, सीटबेल्ट वार्निंग, ट्रेक्शन कंट्रोल, इंजन इम्मोबिलाइज़र दिए गए हैं.

Also Read: बड़ी साइज और 5 बड़े दरवाजों के साथ आ रही नई महिंद्रा थार, मगर कीमत काफी किफायती

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें