37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indian Railways|गंगासागर मेला के लिए सियालदह से नामखाना तक 72 स्पेशल ट्रेन, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

Indian Railways|Gangasagar Mela 2024|मकर संक्रांति 14 और 15 जनवरी को है. लेकिन सियालदह मंडल में 12 से 17 जनवरी तक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा. इसमें 12 जनवरी को 9, 13 जनवरी को 15, 14 जनवरी को 13, 16 जनवरी को 13 और 17 जनवरी को सात स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा.

Indian Railways|Gangasagar Mela 2024|मकर संक्रांति के अवसर पर गंगासागर जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व्यापक प्रबंध किये गये हैं. इस दौरान पूर्व रेलवे सियालदह से नामखाना तक स्पेशल ट्रेनों काे चलाने का निर्णय लिया है. बुधवार को सियालदह मंडल के डीआरएम दीपक निगम ने डीआरएम बिल्डिंग के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित एक प्रेसवार्ता में उक्त जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गंगासागर मेले के दौरान लाखों भक्त देशभर से कोलकाता और फिर गंगासागर मेला पहुंचते हैं. ऐसे में तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए सियालदह मंडल विस्तृत व्यवस्था कर रहा है. सियालदह मंडल इसकी तैयारी जोर-शोर से कर रहा है. गंगासागर मेला, भारत के सबसे बड़े धार्मिक आयोजनों में से एक, देशभर से लाखों तीर्थयात्रियों यहां पहुंचेंगे. सियादह मंडल में प्रति वर्ष ऐसी व्यवस्था की जाती है. श्री निगम ने बताया कि 12 से 17 जनवरी तक सियालदह डिवीजन में नामखाना और काकद्वीप के लिए 12 से अधिक विशेष ट्रेनें चलायी जायेंगी. सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सियालदह से नामखाना और काकद्वीप के लिए कई ट्रेनों के फेरों में वृद्धि की जायेगी.

हालांकि मकर संक्रांति 14 और 15 जनवरी को है. लेकिन सियालदह मंडल में 12 से 17 जनवरी तक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा. इसमें 12 जनवरी को 9, 13 जनवरी को 15, 14 जनवरी को 13, 16 जनवरी को 13 और 17 जनवरी को सात स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा. 12 से 17 जनवरी के मध्य कुल 72 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन से के साथ कई ट्रेनों के फेरे में बढ़ोतरी की गयी है.

Also Read: IRCTC Indian Railway News : रेलवे का बड़ा फैसला, मकर संक्रांति तक बिहार-झारखंड के इन ट्रेनों की अवधि में किया विस्तार, देखें लिस्ट
स्टेशनों और ट्रेनों की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

गंगासागर मेले के दौरान रेलवे द्वारा सियालदह स्टेशन के साथ हावड़ा स्टेशन व अन्य स्टेशनों की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं. प्रिंसेपघाट, लक्ष्मीकांतपुर, नामखाना और काकद्वीप स्टेशनों पर पर्याप्त आरपीएफ कर्मियों और जीआरपी की तैनाती की गयी है. इस दौरान कई नामखाना, लक्खीकांतपुर पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे स्टॉल किये गये हैं. इस दौरान स्टेशनों में आरपीएफ कमांडों को भी तैनात किया जायेगा.

Also Read: गंगासागर मेला : स्वास्थ्य विभाग ने तैयार की रैपिड रिस्पांस टीम, खोले जायेंगे प्राथमिक चिकित्सा केंद्र
अतिरिक्त बूथ

गंगासागर मेले के दौरान सियालदह मंडल के लक्खीकांतपुर, नामखाना और काकद्वीप स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गये हैं. इसके साथ ही सहायता बूथ भी खोला गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें