24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हैदराबादी महिला को मिली Lotus Eletre EV की पहली डिलीवरी, फुल चार्ज में 400 किमी रेंज

ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी लोटस ने इस इलेक्ट्रिक कार को तीन वैरिएंट्स में लॉन्च किया है. इनमें एलेट्रे, एलेट्रे एस और एलेट्रे आर शामिल हैं. इसका एक्सटीरियर और डिजाइन फरारी से प्रेरित दिखाई देती है. इसका हेडलाइट सेटअप का डिजाइन फरारी से मिलता-जुलता है.

Lotus Eletre EV: ब्रिटेन की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी लोटस ने लग्जरी कार लोटस एलेट्रे ईवी की डिलीवरी शुरू कर दी है. भारत में हैदराबाद की महिला हर्षिका राव को इसकी पहली डिलीवरी मिली है. इसी के साथ, हर्षिका भारत में लोटस एलेट्रे ईवी कार की पहली ग्राहक बन गई हैं. ब्रिटेन की पॉपुलर कंपनी लोटस ने नवंबर 2023 के दौरान भारत में अपने कारोबार की शुरुआत की है. कारोबार शुरू करने के साथ ही कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक लग्जरी कार को बाजार में लॉन्च करने का ऐलान किया था. अब उसने इसकी डिलीवरी शुरू कर दी है. हर्षिका ने क्रेजी इंडिया के अकाउंट से इस लग्जरी कार की तस्वीर सोशल मीडिया के प्रमुख मंच इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है.

लोटस एलेट्रे ईवी का वेरिएंट और डिजाइन

ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी लोटस ने इस इलेक्ट्रिक कार को तीन वैरिएंट्स में लॉन्च किया है. इनमें एलेट्रे, एलेट्रे एस और एलेट्रे आर शामिल हैं. इसका एक्सटीरियर और डिजाइन फरारी से प्रेरित दिखाई देती है. इसका हेडलाइट सेटअप का डिजाइन फरारी से मिलता-जुलता है. इसका बोनट काफी बड़ा है, जिसके फ्रंट पर कंपनी का लोगो देखने को मिलता है. इस कार में तीर के आकार की डे रनिंग लाइट्स और एक अपीलिंग हेडलाइट यूनिट मिलती है, जिसके निचले हिस्से पर भारी स्किट प्लेट लगाई गई है. इसके अलावा, इसमें एक एक्टिव ग्रिल और सामने बड़े एयर डैम्स मिलते हैं. साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसकी क्लैडिंग काफी हैवी रखी गई है और 11 इंच के 10 स्पोक एलॉय व्हील मिलते हैं. यह कार कई एडवांस फीचर्स से भी लैस है.

Also Read: छोटे परिवार की मिनी फॉर्च्यूनर… माइलेज भरपूर और इंजन दमदार

लोटस एलेट्रे ईवी की बैटरी, मोटर और रेंज

लोटस एलेट्रे ईवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जिसे 112केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर सप्लाई होती है. एलेट्रे और एलेट्रे एस में लगी मोटर का पावर आउटपुट 611पीएस और 710एनएम है. वहीं, एलेट्रे आर का पावर आउटपुट 918पीएस प्रति 985एनएम है. इसकी फुल चार्ज में सर्टिफाइड रेंज 600 किलोमीटर तक है.

Also Read: रतन टाटा ‘पंच’ की शुरू करेंगे ‘पंचायत’, प्राण प्रतिष्ठा के दिन से ग्राहकों के घर पहुंचेगी ईवी कार

लोटस एलेट्रे ईवी की कीमत, फीचर्स और मुकाबला

भारत के एक्स-शोरूम में लोटस एलेट्रे की कीमत 2.55 करोड़ रुपये से शुरू होती है, जो 2.99 करोड़ रुपये तक जाती है. इसमें 15.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम, हाई क्वालिटी साउंड सिस्टम और ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी समेत कईएडीएएस फीचर दिए गए हैं. भारत के बाजार में लोटस एलेट्रे इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला जगुआर आई-पेस और बीएमडब्ल्यू आईएक्स से है. इसे लैम्बॉर्गिनी यूरूस एस के विकल्प में भी चुना जा सकता है.

Also Read: Mini कूपर ईवी से कोई सुपर नहीं, फुल चार्ज में 402 किमी रेंज!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें