1. home Hindi News
  2. top stories
  3. farmers tractor parade live updates samyukta kisan morcha celebrates success of tractor parade in delhi says morch didnt do violence in tractor parade abk

Farmers Tractor Parade: दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में शामिल होने पर किसानों को शाबाशी, संयुक्त किसान मोर्चा ने हिंसा से झाड़ा पल्ला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारी
ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारी
प्रभात खबर

Farmers Tractor Parade: दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर जारी किसानों की ट्रैक्टर परेड (Farmers Tractor Parade) के दौरान हिंसा को लेकर संगठनों का बयान आ गया है. इसके पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा से पल्ला झाड़ लिया था. दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) ने हिंसा की निंदा करते हुए उसे शरारती तत्वों की करतूत बताया.

संयुक्त किसान मोर्चा ने क्या कहा? 

ट्रैक्टर परेड में हिंसा पर संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद कुछ ऑर्गेनाइजेशन और लोगों ने रूट को तोड़ दिया. कुछ असामाजिक तत्वों को छोड़ दें तो हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण रहा. मोर्चा ने हिंसा की घटना की निंदा भी की. दरअसल, मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा की घटना देखी गई. किसानों ने लाल किला पर झंडा फहरा दिया. किसान संगठन पिछले साल नवंबर से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

‘ट्रैक्टर परेड में हिंसा से कोई लेना-देना नहीं’

संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान में जिक्र किया हमेशा से शांतिपूर्ण प्रदर्शन हमारी सबसे बड़ी मजबूती रही है. किसी भी तरह की हिंसा हमारे आंदोलन को कमजोर कर सकती है. मोर्चा ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले किसानों को बधाई भी दी. इसके साथ ही ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा की घटना की निंदा की. मोर्चा ने साफ किया कि उनका हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है. इसके पहले किसान नेता राकेश टिकैत भी ट्रैक्टर परेड में हिंसा से पल्ला झाड़ चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें