1. home Hindi News
  2. top stories
  3. kisan tractor parade latest news update kisan union leader rakesh tikait statement on violence during kisan tracor rally in delhi on republic day abk

Kisan Tractor Parade: दिल्ली में कृषि कानूनों पर महाभारत, हिंसा करने वालों पर बरसे राकेश टिकैत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईटीओ में डीटीसी की क्षतिग्रस्त बस
आईटीओ में डीटीसी की क्षतिग्रस्त बस
प्रभात खबर

Kisan Tractor Parade: दिल्ली में कृषि कानूनों (Farms Laws) को वापस लेने की मांग पर जबरदस्त घमासान देखा जा रहा है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) में कई जगह हिंसा देखे गए. यहां तक कि लाल किले पर किसानों ने प्रदर्शन करते हुए झंडा फहरा दिया. इस घटना पर कई प्रतिक्रिया सामने आई है. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने भी बयान जारी करके घटना पर अपनी बातों को सामने रखा.

नांगलोई में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

नांगलोई में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए.

हंगामा करने वाले राजनीति दलों से जुड़े: टिकैत

दिल्ली में किसानों के हिंसक प्रदर्शन पर नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए बयान में राकेश टिकैत ने कहा हमें पता है आंदोलन में कौन तनाव उत्पन्न कर रहा है. हमने उनकी पहचान कर ली है. हंगामा करने वाले राजनीतिकि दलों से जुड़े हैं. वो आंदोलन को बदनाम करना चाहते हैं.’ किसान नेता राकेश टिकैत का बयान ऐसे समय सामने आया है जब दिल्ली में कई जगहों पर ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों का हिंसक प्रदर्शन दिखा.

दिल्ली पुलिस के कई जवानों को लगी चोट

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में कई जवानों को चोटें आई हैं. ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी सिंह ने पत्रकारों को बताया हम सुबह से किसानों से अपील कर रहे हैं कि जो रास्ता दिल्ली पुलिस के साथ बैठक में तय हुआ है उसका पालन करें. काफी लोग उस रास्ते से चले गए हैं. लेकिन कई लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की, बैरिकेड तोड़े. हमारे कुछ लोग घायल हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें