23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PHOTOS: तमिलनाडु घूमने जाएं, तो इन फेमस Beaches पर भी जरूर बिताएं समय, वरना आपकी ट्रिप रह जाएगी अधूरी

Famous beaches of Tamil Nadu: भारत में एक से बढ़कर एक ऐतिहासिक इमारतें हैं जिसे देखने के लिए विदेश से लोग आते हैं. लेकिन हम आपको इस आर्टिकल में भारत में मौजूद खूबसूरत राज्य तमिलनाडु घूमाएंगे. जो न केवल मंदिरों के लिए फेमस है बल्कि बीचेस भी हैं. आइए जानते हैं.

Undefined
Photos: तमिलनाडु घूमने जाएं, तो इन फेमस beaches पर भी जरूर बिताएं समय, वरना आपकी ट्रिप रह जाएगी अधूरी 6

Famous beaches of Tamil Nadu: वैसे तो भारत को घुमक्कड़ों का देश भी कहा जाता है. यहां एक से बढ़कर एक ऐतिहासिक इमारतें हैं जिसे देखने के लिए विदेश से लोग आते हैं. लेकिन हम आपको इस आर्टिकल में भारत में मौजूद खूबसूरत राज्य तमिलनाडु घूमाएंगे. जहां न केवल सैर करने के लिए प्रसिद्ध मंदिर है बल्कि शांत और सुंदर बीचेस भी हैं. आइए जानते हैं विस्तार से.

Undefined
Photos: तमिलनाडु घूमने जाएं, तो इन फेमस beaches पर भी जरूर बिताएं समय, वरना आपकी ट्रिप रह जाएगी अधूरी 7

तमिलनाडु के फेमस बीच

कोवलॉन्ग बीच

अगर आप तमिलनाडु घूमने आ रहे हैं तो यहां के फेमस बीच कोवलॉन्ग बीच (Covelong Beach) पर जाना न भूलें. इस बीच को अब केवालाम् (Kovalam) बीच के नाम से भी जाना जाता है, जो तमिलनाडु राज्य है. यह बीच चेन्नई शहर से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी पर है. कोवलॉन्ग बीच एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और पर्यटकों के लिए एक पॉपुलर समुद्र किनारे है. यहां क्यूट सैंडी बीच, सर्फिंग और अन्य खेलों का आनंद लिया जा सकता है.

Also Read: शाम ढलते ही गोवा की इन फेमस Beaches पर होती है पार्टी, कपल्स जमकर करते हैं मस्ती
Undefined
Photos: तमिलनाडु घूमने जाएं, तो इन फेमस beaches पर भी जरूर बिताएं समय, वरना आपकी ट्रिप रह जाएगी अधूरी 8

मरीना बीच

तमिलनाडु के मशहूर बीचेस में एक मरीना बीच (Marina Beach) भी है. जो तमिलनाडु राज्य के चेन्नई शहर में स्थित है और यह दुनिया की सबसे लंबी समुंदर तट है. जो चेन्नई का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और यह अपनी पैश्विकता और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है. सुबह से लेकर शाम तक लोग यहां घूमने आते हैं. मरीन बीच ने केवल चेन्नई के नागरिकों के बीच फेमस है बल्कि देश-विदेश से भी पर्यटक यहां आराम फरमाने आते हैं.

Undefined
Photos: तमिलनाडु घूमने जाएं, तो इन फेमस beaches पर भी जरूर बिताएं समय, वरना आपकी ट्रिप रह जाएगी अधूरी 9

महाबलीपुरम बीच

तमिलनाडु राज्य में घूमने के लिए मंदिरों के साथ-साथ प्रसिद्ध बीच भी है. यहां का महाबलीपुरम बीच (Mahabalipuram Beach) काफी मशहूर है. महाबलीपुरम (अब ममल्लापुरम) नाम से भी जाना जाता है. इस बीच के पास कई प्राचीन और पर्यटन स्थल हैं, जैसे कि पांच रथ मंडप, अर्जुन की यज्ञशाला, महिषासुर मर्दिनी गुफा, और महाबलीश्वर शिव मंदिर. यह बीच सैर, शिल्पकला और फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए भी एक आदर्श स्थल है.

Also Read: दिवाली की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं लखनऊ की ये सबसे सस्ते मार्केट, जहां कम दाम में मिलते हैं ब्रांडेड कपड़े
Undefined
Photos: तमिलनाडु घूमने जाएं, तो इन फेमस beaches पर भी जरूर बिताएं समय, वरना आपकी ट्रिप रह जाएगी अधूरी 10

कन्याकुमारी बीच

कन्याकुमारी बीच (Kanyakumari Beach) तमिलनाडु राज्य में स्थित है और यह भारत के दक्षिण-पश्चिमी सिरा पुंच के तट पर स्थित है. कन्याकुमारी, भारतीय महाद्वीप की एक अद्वितीय स्थल है, जहां आप सूर्यास्त और सूर्योदय को एक ही स्थान से देख सकते हैं. यह नदी, समुंदर, और समुद्र के संगम के रूप में भी मशहूर है, जिसे त्रिवेणि संगम कहा जाता है. यहां पर्यटक विदेश से भी सैर करने आते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें