23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्वी सिंहभूम : क्रिसमस पर पर्यटकों से गुलजार रहा बुरुडीह डैम, नौका विहार को लगी कतार

क्रिसमस (बड़ा दिन) पर सोमवार को घाटशिला के प्रमुख पर्यटन स्थल बुरुडीह डैम पर्यटकों से गुलजार रहा. यहां दूर-दूर से लोग परिवार और बच्चों के साथ पिकनिक मनाने पहुंचे.

क्रिसमस (बड़ा दिन) पर सोमवार को घाटशिला के प्रमुख पर्यटन स्थल बुरुडीह डैम पर्यटकों से गुलजार रहा. यहां दूर-दूर से लोग परिवार और बच्चों के साथ पिकनिक मनाने पहुंचे. पश्चिम बंगाल के सैकड़ों पर्यटक सैर-सपाटे को पहुंचे. बुरुडीह डैम की प्राकृतिक खूबसूरती हर किसी को भा रही है. चारों ओर पहाड़ के बीच डैम का पानी प्राकृतिक सौंदर्य पर चार चांद लगाता है. नौका विहार का अलग आनंद है. यहां कई बोट हैं. डैम के आस-पास बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने पहुंचे. क्रिसमस पर लोग नाचते-गाते और थिरकते रहे. बुरुडीह से चार किमी आगे धारागिरी फॉल में पर्यटकों की भीड़ रही. वहीं अन्य पर्यटक स्थलों पर लोगों का जमावड़ा रहा.

गालूडीह बराज में दिनभर रही भीड़

गालूडीह बराज भी क्रिसमस के दिन गुलजार रहा. पश्चिम बंगाल के पर्यटक सैर सपाटे को पहुंचे. यहां आस-पास के लोग परिवार और बच्चों के साथ पिकनिक मनाने पहुंचे. कई सामाजिक संगठन के लोग पिकनिक मनाते देखे गये.

बराज डैम का शौचालय बंद, परेशानी

गालूडीह बराज में ठंड के दिनों में सैलानियों का आगमन हो रहा है. क्रिसमस के दिन अनेक सैलानी और पिकनिक मनाने वाले पहुंचे थे. इसके बावजूद बराज के पास पर्यटकों के लिए बना शौचालय का ताला बंद रहा. शौचालय के बाहर झाड़ियों की सफाई की गयी, पर अंदर झाड़ी और गंदगी भरी रही. यहां बोरिंग है, बावजूद बाहर कोई नल नहीं होने से पर्यटक व पिकनिक मनाने वाले पीने का पानी के लिए इधर-उधर भटकते देखे गये.

माता वैष्णो देवी धाम मंदिर में लगा भक्तों का रेला

उलदा स्थित माता वैष्णो देवी धाम मंदिर में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं. क्रिसमस के दिन लोग सैर-सपाटे को निकले थे. अधिकांश माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. यहां पूजा कर माता से आशीर्वाद लिया. यहां एक जनवरी को भक्तों को मेला लगता है.

Also Read: पूर्वी सिंहभूम : झाड़ग्राम जीआरपी में तपन की हत्या का मामला दर्ज, छानबीन शुरू

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें