35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CTET Exam City Slip, Admit Card 2024: जारी होने वाला है सीटेट का एडमिट कार्ड जानें कब आएगा सिटी स्लिप

CTET Exam City Slip, Admit Card 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की उम्मीद है. आप आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उसे डाउनलोड कर सकते हैं.

CTET Exam City Slip, Admit Card 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही सीटीईटी जनवरी 2024 परीक्षा के लिए परीक्षा सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जारी करेगा. प्रारंभ में, सीबीएसई सीटीईटी प्री-एडमिट कार्ड 2024 के लिए लिंक सक्रिय करेगा, जिससे उम्मीदवारों को अपने निर्दिष्ट परीक्षा शहर का पता लगाने की अनुमति मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज शाम तक या फिर कल यानी 7 जनवरी 2024 तक परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी किया जा (CTET Admit Card 2024 Link) सकता है. इसके एक से दो दिन के भीतर एडमिट कार्ड जारी कर (CTET Exam Date 2024) दिया जाएगा. हालांकि इस पर किसी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Also Read: JSSC CGL Exam Date: जेएसएससी सीजीएल परीक्षा की नई डेट्स अनाउंस, एक लाख से अधिक होगी सैलरी

CTET Exam City Slip, Admit Card 2024: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले ctet.nic.in पर जाएं.

  • होमपेज पर जाकर CBSE CTET November Exam Admit Card 2024 लिंक पर क्लिक करें.

  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज करें.

  • एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.

  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर प्रवेश पत्र डेक्सटॉप पर सेव कर लें.

  • यदि आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की कोई परेशान होती है तो सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं. तुरंत इसमें सुधार किया जाएगा.

CTET Exam City Slip, Admit Card 2024: एडमिट कार्ड में ये विवरण शामिल होंगे

CTET 2024 एडमिट कार्ड में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवश्यक विवरण शामिल होंगे. इसमें उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, रोल नंबर, पंजीकरण संख्या के साथ-साथ पहचान के लिए एक फोटो और हस्ताक्षर शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, परीक्षा का तरीका, रिपोर्टिंग समय, गेट बंद होने का समय और निर्दिष्ट परीक्षा केंद्र का नाम और पता निर्दिष्ट होगा. उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके संबंधित प्रवेश पत्र में उल्लिखित विवरण सही हैं. किसी भी विसंगति के मामले में, उन्हें परीक्षा प्राधिकरण से संपर्क करना चाहिए.

CTET Exam City Slip, Admit Card 2024: परीक्षा पैटर्न

CTET 2024 परीक्षा एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) होगी और 20 भाषाओं में आयोजित की जाएगी. सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी और प्रत्येक पाली की अवधि 2.5 घंटे होगी. पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें