29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ChatGPT बना लव गुरु, 5000 लड़कियों में से चुनकर बंदे को दिया परफेक्ट मैच

Tinder Dating App - टिंडर (Tinder) पर अलेक्जेंडर मुलाकात करीना नाम की महिला से हुई. करीना से बातचीत के लिए एआई ने अलेक्जेंडर जदान की मदद की. चैटजीपीटी ने जानकारी दी कि करीना को डेट पर कहां ले जाना है से लेकर जब अलेक्जेंडर को करीना को खुश करने की जरूरत हो तो क्या कहना चाहिए.

Tinder Dating App: आमतौर पर हम एआई का उपयोग कंटेंट क्रिएशन के लिए करते हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं कि एक बंदे ने दावा किया है कि, उसने एआई (AI) का इस्तेमाल करके पत्नी से मिलने में सफल रहा. अब आप यह सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा हो कैसे सकता है. लेकिन यह सच है. आइए आपको पूरी विस्तार से बताते है. इसके लिए बने रहे इस खबर के अंत तक. रूसी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती (RIA Novosti) के अनुसार, अलेक्जेंडर जदान ने ‘टिंडर’ (Tinder) पर मैच फिल्टर करने के लिए चैटजीपीटी और दूसरे एआई बोट्स का सहारा लिया था.

Also Read: AI Magic: आपके बिजनेस में चार चांद लगा देंगे ये 5 टूल्स, दोगुनी हो जाएगी कमाई
पत्नी से मिलने के लिए AI का इस्तेमाल

दरअसल रूस में एक सॉफ्टवेयर डेवलपर अलेक्जेंडर जदान ने दावा किया हैं कि उसने अपनी पत्नी से मिलने के लिए एआई का इस्तेमाल किया था. आपको बता दें कि अलेक्जेंडर ने टिंडर डेटिंग ऐप पर मैच फिल्टर करने के लिए चैटजीपीटी और दूसरे एआई बोट्स का इस्तेमाल किया था. उन्होंने बताया कि टिंडर Tinder ऐप पर उनकी मुलाकात करीना नाम की महिला से हुई. करीना से बातचीत करने के लिए एआई ने अलेक्जेंडर की काफी मदद की. पांच हजार लड़कियों के साथ चैट कर चुके सॉफ्टवेयर डेवलपर ने आगे जानकारी दी कि वो अपनी परफेक्ट मैच यानी जीवनसाथी से मिलने से पहले लगभग 5,000 लड़कियों के साथ चैटिंग कर चुके थे. हालांकि, एक साल बितने के बाद अलेक्जेंडर ने अपने जीवनसाथी की तलाश कर ली हैं.

ChatGPT को किया गया ट्रेन

अलेक्जेंडर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा,”मैंने चैटजीपीटी को इस बारे में नहीं बताया था कि मैं कैसे बात करता हूं. इसलिए पहले कुछ दिक्कतें आई थी, क्योंकि ये प्रोग्राम मुझे नहीं जानता था. यह बेहद बचकानी बातें करता था. लेकिन बाद में मैंने इसे इस हद तक ट्रेन किया (सिखाया) कि जैसे मैं बात करता हूं, इसने उस हिसाब से लड़कियों के साथ बातचीत करना शुरू कर दिया. एआई बॉट ( AI Bot) ने बुरे मैचों को हटा दिया.

Also Read: Microsoft ने न्यूज एजेंसी के साथ की साझेदारी, समाचार रिपोर्टिंग में होगा AI का इस्तेमाल
ChatGPT ने अलेक्जेंडर को दिया टिप्स

आपको बता दें कि टिंडर (Tinder) पर अलेक्जेंडर का मुलाकात करीना नाम की महिला से हुई. करीना से बातचीत के लिए एआई ने अलेक्जेंडर जदान की मदद की. चैटजीपीटी ने जानकारी दी कि करीना को डेट पर कहां ले जाना है से लेकर जब अलेक्जेंडर को करीना को खुश करने की जरूरत हो तो क्या कहना चाहिए. एआई बॉट ने उसके रिश्ते के हर कदम पर अलेक्जेंडर का मार्गदर्शन किया.

अलेक्जेंडर और करीना बने परफेक्ट मैच

अलेक्जेंडर ने आगे यह भी बताया कि साल 2023 के अंत में उसने करीना को प्रपोज किया था. चैट बॉट ने अलेक्जेंडर को बताया था कि करीना के साथ उनका रिश्ता काफी मजबूत है. हालांकि, जब ये बात करीना को पता चला कि अलेक्जेंडर ने एआई (AI) की सहारे उसके साथ बातचीत की तो उससे उन्हें कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ा. आपको बता दें कि अलेक्जेंडर और करीन शादी के बंधन में बंध चुके हैं और एक परफेक्ट मैच बन गए हैं.

Also Read: ChatGPT पर यूजर ने लगाया डेटा लीक करने का आरोप, OpenAI ने दिया जवाब ; आपकी सतर्कता जरूरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें