27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Chhattisgarh: कांग्रेस ने ओबीसी को क्या दिया? धोखा-गाली, बोले पीएम मोदी

कांकेर राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 150 किलोमीटर दूर है. प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए कांकेर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कार्यक्रम में सुरक्षा-व्यवस्था के लिए राज्य पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के अलावा विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के जवानों को तैनात किया गया है.

लाइव अपडेट

बीजेपी के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देने आया हूं, कांकेर में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांकेर की जनता को बताया कि वह छत्तीसगढ़ क्यों आए हैं. कांकेर क्यों आए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि वोट आप बीजेपी को ही देंगे. छत्तीसगढ़ में अगली सरकार बीजेपी की ही बनाएंगे. मैं तो आपको छत्तीसगढ़ में बीजेपी के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देने आया हूं. आप सब जरूर आइएगा. पीएम ने यह भी कहा कि ठंड लगने लगी है. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी. लेकिन, ठंड से डरना नहीं है. सात नवंबर को सुबह सात बजे से वोट देने के लिए लाइन में लग जाना है.

धान खरीद में भी हुआ घोटाला

पिछले नौ साल में बीजेपी की केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के किसानों से एक लाख करोड़ रुपए का धान खरीदा. दिल्ली की बीजेपी सरकार ने खरीदा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के धान किसानों की खुशहाली की गारंटी बीजेपी ने ले ली है. पीएम किसान सम्मान निधि से देश भर के किसानों को 2.60 लाख करोड़ रुपए भी बीजेपी सरकार ने दिए हैं. मोटे अनाज को देश-विदेश तक पहुंचाने का बीड़ा आपके मोदी ने उठाया है. बीजेपी की सरकार बनेगी, तो आपके श्रीअन्न की भी असली कीमत आपको मिलने वाली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वादे उस मक्का प्लांट की तरह है. सालों पहले कांग्रेस वालों ने गाजे-बाजे के साथ मक्का प्लांट का शिलान्यास किया था. कांग्रेस के नेता कहते थे कि प्लांट लगेगा, तो मक्का किसानों को ज्यादा पैसा मिलेगा. इससे इथेनॉल बनाया जाएगा. लेकिन, प्लांट लटक गया. जिन किसानों से जमीन ली गई थी, उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. आज बस्तर के किसान पूछ रहे हैं- बताओ कक्का, कहां गया हमारा मक्का. मक्का प्लांट के नाम पर आपको धोखा देने वालों को क्या आप माफ कर सकते हैं? क्या आप ऐसे धोखा देने वालों को फिर मौका दे सकते हैं?

जिसने छत्तीसगढ़ को लूटा है, उसे सब कुछ लौटाना होगा, ये मोदी की गारंटी है

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए आपने मुझे प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाया है. इसलिए ये मोदी की गारंटी है कि जिसने छत्तीसगढ़ को लूटा है, उसे सब कुछ लौटाना होगा. उन्होंने जनता से पूछा कि मुझे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना चाहिए कि नहीं लड़ना चाहिए. गरीब का पैसा वापस आना चाहिए कि नहीं आना चाहिए. चोर-लुटेरों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए कि नहीं करनी चाहिए. आपके आशीर्वाद से मैं ये काम करूंगा. ये आपके आशीर्वाद की ताकत है कि न मोदी झुकता है, न डरता है. मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता है.

कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा नहीं निभाया

केंद्र को देने वाले आंकड़ों में भी कांग्रेस की सरकार हेराफेरी कर रही है. कांग्रेस की सरकार ने गौ माता के नाम पर भी भ्रष्टाचार की मलाई की. भैया और दीदी ने पांच साल पहले आपसे शराबबंदी का वादा किया था. आपके बच्चों का नुकसान हो रहा है. आपकी कमाई लुट रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने वादा पूरा करने की बजाय यहां शराब घोटाला कर दिया. यानी इसमें भी फायदा कांग्रेस के नेताओं को हुआ. इसलिए हर दाई-दीदी कह रही है. गुस्से में आकर कह रही है कि अउ नईं सहिबो, बदलि के रहिबो.

कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचार करती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में कहा कि कांग्रेस के लोग जो भ्रष्टाचार करते हैं, उससे सिर्फ देश का नुकसान नहीं होता. आपकी संपत्ति की भी लूट होती है. कांग्रेस के लोग आपके कोयले को भी लूट रहे हैं. उसमें कमीशन खा रहे हैं. कांग्रेस की सरकार को गौमाता से इतनी नफरत क्यों है? गौ माता के नाम पर भी पशुपालकों को धोखा देते हैं. आज मैं बहुत बड़ा खुलासा कर रहा हूं. कांग्रेस ने दावा किया है कि यहां छत्तीसगढ़ में उसने 300 से ज्यादा गोवर्द्धन प्लांट चालू करवाए. लेकिन, केंद्र सरकार ने जब इनका वेरिफिकेशन करवाया, तो सामने आया कि इसमें करीब 250 गोवर्द्धन प्लांट फर्जी हैं. बंद पड़े हैं. कागज पर हैं. ये कांग्रेस की सच्चाई है. यही कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है.

कांग्रेस ने काली कमाई से अपनी तिजोरी भरी

पीएम मोदी ने कहा कि 10 तक केंद्र में शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने घोटाले करके काली कमाई से अपनी तिजोरी भर ली. अब 10 साल से वह सत्ता में नहीं है, तो उसकी तिजोरी खाली हो गई है. इसलिए वह उन राज्यों को लूट रही है, जहां उसकी सरकार है. छत्तीसगढ़ में भी यही कर रही है. यहां के मुख्यमंत्री के बारे में कहा जाता है कि ‘20 टके कक्का, आपका काम पक्का’. ऐसे 20 टका कक्का वाली सरकार को आपको बाहर का रास्ता दिखाना है. दिखाओगे ना. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अथाह खनिज संपदा है. कांग्रेस ने कभी इसका लाभ आपलोगों को नहीं दिया. हमारी सरकार ने तय किया कि यहां से जो खनिज निकलेगा, उस पर पहला हक आपका होगा. कमाई का एक हिस्सा आपको भी मिलेगा.

कांग्रेस ने ओबीसी को क्या दिया? धोखा-गाली, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता से पूछा कि कांग्रेस ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को क्या दिया? उसने ओबीसी को सिर्फ धोखा और गाली दिया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में जब वह चुनाव के मैदान में उतरे, तो उन्हें सिर्फ इसलिए गालियां दी गईं, क्योंकि वह ओबीसी समाज से आते हैं.

कांग्रेस को सजा देंगे न : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता से पूछा कि कांग्रेस ने इतने दिनों तक आपके साथ जो कुछ भी किया है, उसकी सजा उसे देंगे ना. छत्तीसगढ़ की आदिवासी बेटियों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है, उसका बदला लेंगे ना.

छत्तीसगढ़ की जनता ने डबल इंजन की सरकार बनाने का मन बना लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की संकल्प महारैली में बृहस्पतिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनाने का पूरा मन बना लिया है. कांकेर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

कांकेर में पीएम मोदी का हुआ सम्मान

CG Election 2023|PM Modi in Chhattisgarh|कांकेर शहर में पीएम मोदी को बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सम्मानित किया. थोड़ी देर में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे.

CG Election 2023|PM Modi in Chhattisgarh|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार (दो नवंबर) को छत्तीसगढ़ में बस्तर क्षेत्र के कांकेर जिले में चुनावी रैली को थोड़ी देर में संबोधित करेंगे. छत्तीसगढ़ में चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस शासित राज्य में प्रधानमंत्री की यह पहली चुनावी रैली है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री कांकेर जिले में सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री करीब दो बजे वायुसेना के विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे और हेलीकॉप्टर से कांकेर आए. कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. कांकेर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगभग 150 किलोमीटर दूर है. प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए कांकेर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कार्यक्रम में सुरक्षा-व्यवस्था के लिए राज्य पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के अलावा विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के जवानों को तैनात किया गया है.

असम के सीएम दो जिलों में करेंगे प्रचार

असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व सरमा भी बृहस्पतिवार को राज्य के राजनांदगांव और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिलों में चुनाव प्रचार करेंगे. छत्तीसगढ़ में डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में 15 वर्ष (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद बीजेपी को वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी अब राज्य में सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है. कुल 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा.

छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ रहे 223 में 26 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले, 16 पर हैं सीरियस क्रिमिनल केस

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में वोटिंग, मतगना तीन दिसंबर को

नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के सात जिलों तथा राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, कबीरधाम और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिलों की कुल 20 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में तथा शेष 70 सीट पर दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा. सभी 90 सीटों पर मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ आने से पहले बोले सीएम भूपेश बघेल- सीआरपीएफ के प्लेन में आ रहे बड़े-बड़े बक्से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें