34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर बोले राज्यपाल, चुनाव गोलियों से नहीं, बैलेट पेपर से हो

पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान लोगों ने राज्यपाल से शिकायत की है कि वोट के नाम पर लूट हो रही है. आप आयें और खुद देखें. राज्यपाल ने लोगों की शिकायतें सुनीं.

उत्तर 24 परगना , मनोरंजन सिंह : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से लेकर मतदान तक हिंसा की घटनाएं हुईं. शनिवार को मतदान के दिन भी हिंसा और आगजनी की कई घटनाएं हुईं. इस बीच, राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस पंचायत चुनाव के मतदान के दिन उत्तर 24 परगना के बैरकपुर दो नंबर ब्लॉक के बासुदेवपुर ग्राम पंचायत इलाके में कल्याणी एक्सप्रेसवे से होकर जाते समय राज्यपाल का काफिला देख लोगों ने रोका.

बैरकपुर से पहुंचे बारासात सदर अस्पताल, पीड़ितों से मिले

लोगों ने राज्यपाल से शिकायत की है कि वोट के नाम पर लूट हो रही है. आप आयें और खुद देखें. राज्यपाल ने लोगों की शिकायतें सुनीं. बैरकपुर से सीधा बारासात पहुंचे और वहां उन्होंने अस्पताल में पीड़ितों से मिले. इस दौरान राज्यपाल ने कहा : मैं सुबह से ही मैदान में हूं. लोगों ने मुझसे अनुरोध किया. रास्ते में मेरा काफिला रोका. उन्होंने मुझे अपने आसपास हो रहीं हत्याओं के बारे में बताया. गुंडों द्वारा उन्हें रोके जाने के बारे में शिकायत की. उन्हें मतदान केंद्रों पर जाना चाहिए. इससे हम सभी चिंतित हैं. यह लोकतंत्र के लिए सबसे पवित्र दिन है. चुनाव गोलियों से नहीं, बल्कि बैलेट से होना चाहिए.

Also Read: बंगाल में हिंसा : राज्यपाल ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, कहा- आपने कर्तव्यों का नहीं किया पालन
पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा जारी

मालूम रहे कि 2018 में तृणमूल कांग्रेस ने पंचायत चुनावों में 34 प्रतिशत सीटें निर्विरोध जीतीं थी, जिसमें भी हिंसा की कई घटनाएं हुई थीं. इस दौरान राज्यपाल ने बैरकपुर के बासुदेवपुर से बारासात का भी दौरा किया. गौरलतलब है कि पश्चिम बंगाल में हिंसा का खेल जारी है. पंचायत चुनाव की घोषणा से लेकर अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

Also Read: पंचायत चुनाव : देगंगा में बमबाजी, तृणमूल समर्थक की मौत,पीड़ित परिवार से राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने किया संपर्क

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें