38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज में दिवाली से पहले लोगों को हर घर नल योजना का मिलेगा लाभ

सितंबर तक हर घर नल योजना के तहत पानी पहुंचने का दावा किया गया था लेकिन अब तक काम जारी है. अभी तक पाइप बिछाने का काम भी पूरा नहीं हो पाया है. वर्तमान में सकरुगढ़ क्षेत्र में पाइप बिछाने का कार्य काफी धीमी गति से जारी है.

घर-घर नल योजना के तहत साहिबगंज शहर के पूर्वी क्षेत्र में पाइप का जाल बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है. इस संबंध में परमार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड बनारस की कंपनी के इंचार्ज विकास कुमार ने बताया कि एसडीओ कोठी के निकट पानी टंकी तक मुख्य पाइप बिछाने का काम दीपावली के पूर्व पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि पानी टंकी तक पाइप बिछाने के काम को संपन्न होने के बाद घर-घर में पानी की सप्लाई के लिए कनेक्शन का काम शुरू किया जायेगा. बताते दें कि इससे पूर्व सितंबर माह तक शहर के पूर्वी क्षेत्र में घर-घर जल योजना आपूर्ति को लेकर दावा किया गया था. पर अभी तक पाइप बिछाने का काम भी पूरा नहीं हो पाया है. वर्तमान में सकरुगढ़ क्षेत्र में पाइप बिछाने का कार्य काफी धीमी गति से जारी है. हालांकि परमार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड यह दावा कर रही है कि दीपावली के पूर्व तक मुख्य पाइप बिछाने का काम संपन्न हो जाएगा. पर काम की गति को देखते हुए इसकी गुंजाइश कम ही दिखती है.

साहिबगंज अस्पताल में एक सप्ताह के अंदर जेनरेटर खराब, मरीजों को हो रही है परेशानी

साहिबगंज सदर अस्पताल की व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है. इसके कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साहिबगंज सदर अस्पताल का जनरेटर पिछले एक सप्ताह से खराब पड़ा हुआ है. बिजली कट हो जाने पर सदर अस्पताल के सेंट्रल लैब एवं एक्स-रे सेवा के अलावे अन्य उपकरण की सेवा बाधित हो जाती है. इससे मरीज को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सदर अस्पताल इलाज करने पहुंचे दिनेश सिंह, संदीप कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल का जेनरेटर खराब हो जाने के कारण सेंट्रल लैब में पूर्जा काटने के लिए इंतजार करना पड़ता है. बिजली कट जाने पर सेंट्रल लैब के बिलिंग काउंटर का कार्य बाधित हो जाता है. इसके कारण मरीजों को घंटों लाइन में खड़ा होकर बिजली आने का इंतजार करना पड़ता है. अस्पताल प्रशासन को जल्द से जल्द जेनरेटर ठीक कराये जाने की मांग की है, ताकि अस्पताल में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से आये मरीजों को इलाज कराने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर अरविंद कुमार ने कहा कि जनरेटर खराब होने की सूचना मिलते ही जेनरेटर कंपनी के इंजीनियर को सूचना दी गयी है. जल्द ही सदर अस्पताल के खराब पड़े जनरेटर को ठीक करा लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें