38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: 5100 दीयों से जगमग होगा झारखंड का बगोदर, अयोध्या सा दिखेगा नजारा, ये है तैयारी

गिरिडीह के बगोदर में 22 जनवरी की शाम छह बजे दुर्गा शक्ति मंदिर में महाआरती होगी. इसके बाद प्रसाद का वितरण किया जाएगा. सात बजे संध्या में बस पड़ाव में 5100 दीया जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा. इससे पूर्व 17 जनवरी को 11 बजे से दुर्गा शक्ति मंदिर से भव्य नगर भ्रमण का कार्यक्रम है.

बगोदर (गिरिडीह), कुमार गौरव: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर गिरिडीह जिले के बगोदर में भी भव्य तैयारी की जा रही है. हर किसी को इस ऐतिहासिक दिन का इंतजार है. बगोदर में कई कार्यक्रम का आयोजन होगा. गिरिडीह जिले का सबसे बड़े बस पड़ाव बगोदर में 5100 दीपक जलाए जाएंगे. इस बाबत विश्व हिन्दू परिषद के विवेक भागवत ने बताया कि 22 जनवरी की शाम छह बजे दुर्गा शक्ति मंदिर में महाआरती होगी. इसके बाद प्रसाद का वितरण किया जाएगा. सात बजे संध्या में बस पड़ाव में 5100 दीया जलाकर दीपोत्सव मनाया जायेगा. इससे पूर्व 17 जनवरी को 11 बजे से दुर्गा शक्ति मंदिर से भव्य नगर भ्रमण का कार्यक्रम है. नगर भ्रमण में राम दरबार की झांकी रहेगी. म्यूजिकल ग्रुप के द्वारा प्रस्तुति भी दी जाएगी. पूरे बगोदर को भगवा पताके से सजाया जाएगा. 20, 21 और 22 जनवरी को बगोदर बाजार में आतिशबाजी की दुकान सजेगी. इसके साथ ही रंगोली इत्यादि की दुकानें लगेंगी.

22 जनवरी को सजेगा हर घर

बगोदर इलाके में मांस-मदिरा की बिक्री नहीं किये जाने की अपील की गई है. प्रत्येक मंदिर को सजाया जाएगा और पूजा की जाएगी. प्रत्येक घर में एक भगवा ध्वज लगाने का आग्रह किया गया है. रात्रि में घर में काम से काम 11 दीया जलाना है. बगोदर प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में पूजित अक्षत का वितरण सह निमंत्रण भव्य शोभा यात्रा के साथ किया जा रहा है. इसे लेकर प्रखंड के पूर्व विधायक नागेंद्र महतो अपने पैतृक गांव खेतको में शोभा यात्रा में शामिल हुए. जय श्री राम के जयकारे के साथ गांव का भ्रमण किया. पूर्व विधायक ने पूजित अक्षत के साथ घर-घर जाकर 22 जनवरी को घरों में दीपक जलाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि श्री राम का मंदिर बनना 500 साल की हिंदू जन मानस की प्रतीक्षा का प्रतिफल है. इसके लिए कई कार सेवकों ने अपनी जान की आहुति दी है. मंदिर के उद्घाटन का उत्सव लोगों से मनाने की अपील की है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में लहराएगी हजारीबाग की महावीरी पताका, श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का है उल्लास

बगोदर में दिखेगा अयोध्या सा उत्साह

धार्मिक अनुष्ठान, महाआरती व रात्रि में अपने-अपने घरों में दीपोत्सव मनाने का आग्रह किया जाएगा, ताकि अयोध्या जैसा उत्साह बगोदर क्षेत्र में भी देखने को मिले. शोभा यात्रा दुर्गा मण्डप खेतको से जय श्रीराम’ के जयकारे के साथ निकाली गयी. गाजे-बाजे के साथ शोभा यात्रा पूरे पंचायत क्षेत्र का भ्रमण करते हुए संपन्न हुई. शोभा यात्रा में जिप प्रतिनिधि मथुरा मंडल, मुखिया शालिग्राम मंडल, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष जिबलाल महतो,कार्तिक मंडल, पंचायत समिति सदस्य तुलेश्वर महतो, शशि कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Also Read: झारखंड: मकर संक्रांति पर रांची में नमो पतंग उत्सव, सांसद संजय सेठ ने सर्वश्रेष्ठ पतंगबाज को किया पुरस्कृत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें