36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Amazon India ने स्पेशली एबल्ड लोगों के लिए शुरू किया खास प्रोग्राम

कार्यक्रम ‘ऑरोरा’ में इन ऐसे लोगों को रोजगार मुहैया कराए जाने के अलावा आधारभूत कार्य तथा समर्थन तंत्र के निर्माण पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा. जैसे कर्मचारियों में जागरूकता बढ़ाना और पढ़ने-लिखने में अक्षम लोगों का सहयोगी बनने के लिए प्रेरित करना.

अमेजन इंडिया ने पढ़ने-लिखने में अक्षम प्रतिभाशाली लोगों के लिए ‘ऑरोरा’ नामक एक कार्यक्रम शुरू करने की आज घोषणा की. इस कार्यक्रम के तहत इन लोगों की प्रतिभा को निखारा जाएगा और उन्हें रोजगार प्रदान किया जाएगा. अमेजन इंडिया के एक बयान के अनुसार ई-कॉमर्स कंपनी ने मुंबई स्थित गैर-लाभकारी संगठन सोल एआरसी के साथ शुरुआती स्तर पर इस कार्यक्रम को पेश किया. इसके जरिए कंपनी के मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद ‘डिलिवरी’ स्टेशन में युवाओं की तैनाती की जाएगी.

न्यायसंगत कार्यस्थल बनाने की दिशा में एक पहल

कार्यक्रम ‘ऑरोरा’ में इन ऐसे लोगों को रोजगार मुहैया कराए जाने के अलावा आधारभूत कार्य तथा समर्थन तंत्र के निर्माण पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा. जैसे कर्मचारियों में जागरूकता बढ़ाना और पढ़ने-लिखने में अक्षम लोगों का सहयोगी बनने के लिए प्रेरित करना. अमेजन इंडिया के निदेशक (एचआर संचालन) लिजू थॉमस ने कहा, हमारा मानना है कि कार्यस्थल में विविधता एक बेहतर, अधिक समावेशी वातावरण बनाने में मदद करती है. हम कम प्रतिनिधित्व वाले समूह के लिए अवसर सृजन करने की दिशा में काम करने को प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ऑरोरा’ पढ़ने-लिखने में अक्षम लोगों के लिए वास्तव में समावेशी तथा न्यायसंगत कार्यस्थल बनाने की दिशा में एक पहल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें