28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agniveer Bharti : रात के एक बजते ही एकलव्य स्टेडियम में होने लगेगी एंट्री, 12 जिलों के युवा को मिलेगा मौका

एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. चार दिसंबर से शुरू होने वाली भर्ती रैली के लिए रविवार रात एक बजे से अभ्यर्थियों को एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रवेश मिलना शुरू हो जायेगा. प्रशासन की तरफ से अगले 14 दिन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

आगरा. एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. चार दिसंबर से शुरू होने वाली भर्ती रैली के लिए रविवार रात एक बजे से अभ्यर्थियों को एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रवेश मिलना शुरू हो जायेगा. प्रशासन की तरफ से अगले 14 दिन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत बारह जिलों के युवाओं के लिए होने वाली सेना भर्ती रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अभ्यर्थियों को सुबह 6 बजे तक ही एंट्री मिलेगी. पहले दिन अग्निवीर तकनीकी वर्ग के लिए बारह जिलों जिसमें आगरा, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, ललितपुर, मथुरा और मैनपुरी के युवाओं की दौड़ के साथ भर्ती रैली शुरू होगी. शहर के प्रमुख स्थानों पर भर्ती के संबंध में निर्देशों के साथ सूचना पत्रक लगाए हैं. रविवार को क्षेत्रीय भर्ती कार्यालय, लखनऊ के मेजर जनरल मनोज तिवारी ने रैली स्थल का दौरा किया चार दिसंबर से अभ्यर्थियों को मैदान में एकत्र कर 100-100 के समूह में दौड़ कराई जाएगी. दौड़ के लिए 400 मीटर का ट्रैक बनाया गया है, जिसमें 1.6 किलामीटर की दौड़ पूरी करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित समय के भीतर चार चक्कर पूरे करने होंगे. समय पर दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए भेजा जाएगा. जिसके बाद दस्तावेजों की विस्तृत जांच की जायेगी. चिकित्सीय रूप से अनफिट पाए गए उम्मीदवारों को समीक्षा के लिए सैन्य अस्पताल, आगरा भेजा जाएगा. सेना भर्ती कार्यालय ने अभ्यर्थियों से कहा है कि भर्ती की वीडियो रिकॉर्डिंग ना करे.

आगरा रैली की ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए पंजीकरण का आकड़ा लगभग 46 हजार के पार पहुँच गया था. लगभग 13 हजार उम्मीदवारों को आगरा भर्ती रैली के लिए शॉर्ट लिस्ट किया जा चुका है. प्रत्येक जिले के अभ्यर्थियों के पंजीकरण के आधार पर हर एक दिन का कार्यक्रम तैयार किया जा चुका है. और इसके आधार पर प्रतिदिन औसतन 1200 से 1400 उम्मीदवार आगरा रैली में भाग लेंगे. सेना भर्ती रैली के लिए प्रशासन द्वारा अभ्यर्थियों के लिए आवास, मोबाइल शौचालय, पीने का पानी और बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशन से उम्मीदवारों को लाने तथा छोड़ने के लिए बसों की सुविधाएं भी दे रहा है. आगरा कैन्ट रेलवे स्टेशन पर भर्ती की घोषणाएं की जा रही हैं. जो 16 दिसंबर तक की जाएंगी. सेना और पुलिस द्वारा सुरक्षा और भीड नियंत्रण के लिए अतिरिक्त उपाए किए गए हैं.

Also Read: Agniveer Bharti: आगरा में चार दिसंबर से होगी अग्निवीरों की भर्ती, इंटेलीजेंस सतर्क, जानें कार्यक्रम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें