24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारमहिंद्रा XUV400 EV फेसलिफ्ट नेक्सन प्राइम और हुंडई कोना का दबदबा करेगी खत्म! टेस्ट के दौरान की गई स्पाई

महिंद्रा XUV400 EV फेसलिफ्ट नेक्सन प्राइम और हुंडई कोना का दबदबा करेगी खत्म! टेस्ट के दौरान की गई स्पाई

महिंद्रा एंड महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट को ऑटोमेक्स की अपकमिंग एसयूवी एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट के साथ भारत में लॉन्च कर सकती है. उम्मीद यह की जा रही है कि महिंद्रा इन दोनों इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट एसयूवी कारों को 2024 की शुरुआत में ही लॉन्च कर सकती है.

Mahindra XUV400 EV Facelift : भारत की वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वर्जन में फेसलिफ्ट एसयूवी कारों को पेश कर रही हैं. टाटा मोटर्स ने नेक्सन प्राइम और नेक्सन ईवी मैक्स को अभी हाल ही में लॉन्च किया है. इसके अलावा हुंडई मोटर्स इंडिया ने भी कोना एसयूवी कार को इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट वर्जन में उतारा है. इन दोनों कंपनियों के इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देने के लिए भारत की घरेलू कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा एक्सयूवी 400 एसयूवी को इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट अवतार में उतारने की तैयारी में जुट गई है. हालांकि, यह कंपनी एक्सयूवी 300 का भी फेसलिफ्ट वर्जन तैयार कर रही है और भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पाई कैमरों से शॉट्स लिये गए हैं. अब, महिंद्रा एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट कार को टेस्टिंग के दौरान पहली बार स्पाई किया गया है. स्पाई शॉट्स में इसके अपडेटेड फ्रंट के कवर की एक झलक मिली है. आइए, महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट के बारे में जानते हैं.

एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट कब होगी लॉन्चिंग

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा एंड महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट को ऑटोमेक्स की अपकमिंग एसयूवी एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट के साथ भारत में लॉन्च कर सकती है. उम्मीद यह की जा रही है कि महिंद्रा इन दोनों इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट एसयूवी कारों को 2024 की शुरुआत में ही लॉन्च कर सकती है. हालांकि, इस बारे में कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है.

एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट का एक्सटीरियर और इंटीरियर

एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर लेआउट के साथ प्रस्तावित फीचर्स को शेयर कर सकती है. स्पाई शॉट्स में नए फ्रंट फेशिया और अपडेटेड हेडलैंप डिजाइन दिखाई देते हैं. इसके अलावा, टेस्ट प्रोटोटाइप को सी-साइज्ड एलईडी डीआरएल के साथ मेन हेडलैंप यूनिट और एक टेललाइट के साथ देखा जा सकता है, जो या तो फॉग लैंप या फिर मेन हेडलैंप असेंबली का हिस्सा हो सकता है. स्पाई शॉट्स में फटे कवर से महिंद्रा के कॉपर कलर में तैयार स्पेस-क्लोज फ्रंट ग्रिल भी दिखाई देता है, जो इसकी ईवी पहचान को दर्शाता है.

एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट का कलर

महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन कलर ऑप्शंस में आती है, जिनमें आर्टिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, गैलेक्सी ग्रे, नापोली ब्लैक और इंफिनिटी ब्लू शामिल हैं. इसमें सभी ड्यूल-टोन ऑप्शंस साटिन कॉपर ड्यूल टोन शेड के साथ मिलते हैं. संभावना यह जाहिर की जा रही है कि ऑटोमेकर इस कलर ऑप्शन को ईवी फेसलिफ्ट वर्जन में भी बरकरार रख सकती है.

Also Read: Maruti, महिंद्रा, हुंडई और होंडा की लग गई लॉटरी, SUV कारों की रिकॉर्डतोड़ बिक्री से बरस रहीं लक्ष्मी

एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट में बैटरी पैक, मोटर और रेंज

फिलहाल, एक्सयूवी400 ईवी दो बैटरी पैक के साथ आती है, जिसमें 34.5केडब्ल्यूएच और 39.4केडब्ल्यूएच का विकल्प मिलता है. इनकी सर्टिफाइड रेंज 375 किलोमीटर और 456 किलोमीटर है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में लगी मोटर 150 पीएस की पावर और 310 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. एक्सयूवी400 को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में 8.3 सेकंड लगते हैं. इसकी टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें फन, फास्ट और फीयरलेस ड्राइव मोड दिए गए हैं. आने वाले इसके फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी इसे बरकरार रख सकती है.

एक्सयूवी 400 ईवी फेसलिफ्ट की बैटरी चार्जिंग

एक्सयूवी 400 ईवी में 7.2 किलोवॉट एसी वॉलबॉक्स चार्जर से इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटा 30 मिनट लगते हैं. 3.3 किलोवॉट चार्जर से इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 13 घंटा लेती है. एक्सयूवी400 50किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करती है, जिससे इसकी बैटरी को चार्ज होने में आधा घंटा से भी कम समय लगता है.

Also Read: Renault Duster जल्द नये अवतार में होगी लॉन्च, Creta और XUV 700 से होगा मुकाबला, जानें डीटेल्स

एक्सयूवी 400 ईवी फीचर

एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर, रियरव्यू कैमरा, दो ट्वीटर, क्रूज कंट्रोल और बूट लैंप जैसे फीचर दिए गए हैं. पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्ट, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और फ्रंट फॉग लैंप्स जैसे फीचर दिए गए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें