26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में चलती ट्रेन से 2 यात्रियों को फेंका, एक की मौत, दूसरा घायल

ओडिशा के टिटलागढ़ से चलकर हावड़ा जा रही इस्पात एक्सप्रेस से दो यात्रियों को चलती ट्रेन से फेंक दिया. इस हादसे में एक यात्री की मौत हो गयी, वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर लोटा पहाड़ के पास घटित हुई.

Jharkhand Crime News: पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर स्थित लोटा पहाड़ के पास टिटलागढ़-हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस ट्रेन से चलती ट्रेन से दो लोगों को फेंकने की घटना सामने आयी है. इस हादसे में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा रूप से घायल हो गया. तत्काल घायल को चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल लाया गया. इसकी स्थिति भी नाजुक बनी हुई है. इधर, रेलवे ने घायल यात्री के हवाले से कहा कि ट्रेन में मारपीट की कोई घटना नहीं हुई.

क्या है मामला

घटना के संबंध में बताया गया कि टिटलागढ़ से हावड़ा जा रही इस्पात एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में सफर कर रहे चक्रधरपुर स्थित टोकलो थाना के भरनिया गांव निवासी दुलू सरदार झारसुगड़ा से चक्रधरपुर आ रहा था. वह जनरल डिब्बे में सवार था. इस बीच यात्रियों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. इसके बाद यात्रियों ने एक व्यक्ति को ट्रेन में ही मरना-पीटना शुरू कर दिया. इस बीच भरनीया गांव निवासी दुलू सरदार भी बीच-बचाव करने लगा, तो उसके साथ भी मारपीट किया गया. बाद में बात इतनी बढ़ गयी कि लोगों ने उसे चक्रधरपुर लोटा पहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच मुरहतु गांव के समीप पोल संख्या 319/25 डाउन लाइन के पास फेंक दिया, जिससे अप लाइन पर जा गिरा. इसी बीच अप लाइन पर आ रही एक मालगाड़ी की चपेट में आने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

टोकलो निवासी को भी ट्रेन से फेंका, बाल-बाल बचे

वहीं, ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों ने टोकलो थाना के भरनिया गांव निवासी दुलू सरदार को भी ट्रेन से फेंक दिया, लेकिन जब वह ट्रेन से गिरा, उस समय गाड़ी धीमी गति से चल रही थी जिस कारण बच गया. लेकिन, पत्थर में गिरने से उसके सर और हाथ-पैर में चोट लगी है. घटना की खबर चक्रधरपुर रेल मंडल में आग की तरह फैल गया, लेकिन जब तक लोगों को जानकारी मिलती, तब तक गाड़ी टाटानगर स्टेशन पहुंच गयी थी, जिससे आरोपी भाग निकला.

Also Read: Jharkhand Crime News: लातेहार के बरदौनी खुर्द गांव में गोलीबारी, दो लोग घायल, रिम्स रेफर

जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलने के बाद सोनुआ थाना प्रभारी सोहनलाल ने तत्काल एंबुलेंस को घटनास्थल भेजा. उसके बाद घायल को चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल लाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. घायल दुलू सरदार के सर में गंभीर चोटें आयी है. इधर, घटना के बाद सुमिता होता फाउंडेशन के अध्यक्ष सदानंद होता, पूर्व वार्ड परिषद दिनेश जाना अनुमंडल अस्पताल पहुंचकर घायल को प्राथमिक उपचार करके उसे बेहतर इलाज के लिए व्यवस्था कर रहे हैं. इस मामले में चक्रधरपुर थाना पुलिस भी अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर घायल का बयान दर्ज करते हुए जांच-पड़ताल कर रही है.

रेलवे ने ट्रेन में मारपीट की घटना से किया इनकार

इधर, दक्षिण पूर्व रेलवे के जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि ट्रेन में यात्रियों के साथ मारपीट की कोई घटना नहीं हुई है. जो व्यक्ति घायल है उसने बताया कि वह गेट के पास बैठा था. इसी दौरान एक यात्री गिरने लगा, तो बचने के लिए मेरा कॉलर पकड़ लिया. जिससे मैं भी ट्रेन से गिर गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें