30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

iPhone 16 Pro का नया लुक आया सामने, डिजाइन दीवाना बना देगा आपको

iPhone 16 Pro सीरीज की खास बात यह होगी कि इसकी बैटरी में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों में इस्तेमाल होनेवाली तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. लीक्ड डीटेल्स की मानें, तो टाइम के साथ यह बेहतर परफॉरमेंस और ज्यादा बैटरी बैकअप देती है.

Apple iPhone 16 Pro News : आने वाले कुछ ही महीनों में ऐपल कंपनी iPhone 16 Pro फोन को लॉन्च करने वाली है. बताया जा रहा है कि इसमें शानदार डिस्प्ले होगा, जो आईफोन 15 प्रो के मुकाबले ज्यादा ब्राइट होगा. अगर आप आईफोन के दीवाने है तो आपके लिए यह अच्छी खबर हो सकती है. पिछले तीन वर्षों से, iPhone की ब्राइटनेस का लेवल 1,000 निट्स पर स्थिर रहा है. इस बार आईफोन 16 प्रो की लोकप्रियता उसके 1200 निट्स ब्राइटनेस से होगी.

कैमरा कैसा होगा?

नये आईफोन के कैमरों की बात करें, तो iPhone 16 Pro 48MP लेंस के साथ मार्केट में आनेवाला है. इसके रियर कैमरा सेटअप में 48MP का अल्ट्रावाइड सेंसर लगे होने की बात सामने आयी है. इसके अलावा, कंपनी ने इसमें टेलीफोटो एंगल के लिए टेट्राप्रिज्म जूम लेंस भी शामिल किया है, जो 5x जूम करता है. यह पिक्चर क्वालिटी को एनहांस करता है, क्योंकि इसके सेंसर में नैनो बनावट एडजस्ट किया गया है.

iPhone का लॉकडाउन मोड क्या है? कैसे बचाता है यह साइबर हमलों से?

20W वायरलेस चार्जिंग वाली बैटरी

Apple iPhone 16 Pro सीरीज की खास बात यह भी है कि इसके बैटरी में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों में यूज की जानेवाली तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. यह टाइम के साथ बेहतर परफॉरमेंस और ज्यादा बैटरी बैकअप देती है. मीडिया रिपोर्ट्स से मुताबिक, इसकी बैटरी लगभग 3,355mAh की होगी, जो 40W वायर्ड चार्जिंग और 20W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा.

नये रंगों में लॉन्च हो रहा आईफाेन 16 प्रो

लीक्ड रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि iPhone 16 Pro ब्राइट फ्रेम के साथ स्पेस ब्लैक, रोज, सिल्वर व्हाइट, और नेचुरल जैसे नये रंगों में लॉन्च होनेवाला है.

Apple ने पेगासस जैसे स्पाइवेयर अटैक्स को लेकर यूजर्स को किया अलर्ट

iPhone 16 Pro ए18 प्रो चिपसेट के साथ होगा लॉन्च

डिस्प्ले अपडेट के अलावा कंपनी ने iPhone 16 Pro सीरीज में पावरफुल 3nm A18 Pro चिपसेट और बेहतर कनेक्टिविटी का ऑप्शन शामिल हैं. यह बेहतर परफॉरमेंस देने के साथ सिस्टम स्टेबिलिटी को बेहतर बनाएगा. यह भी बता दें कि आईफोन 16 सीरीज 12 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इन्टर्नल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है, जिसके इन्टर्नल स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऐपल इस साल iPhone 16 Pro अपने 128GB वेरिएंट को बंद कर उसकी जगह 2TB मॉडल को मार्केट में लानेवाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें