30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

GenAI क्लाउड सर्विस भारतीय यूजर्स तक पहुंचाने के लिए Airtel Google ने मिलाया हाथ

Airtel Google Cloud Partnership : भारती एयरटेल ने कहा, हम गूगल क्लाउड के साथ समझौता कर खुश हैं. उन्होंने कहा, इस समझौते से देश में जेनएआई के इस्तेमाल में तेजी आयी आयेगी और समस्याओं के समाधान में आसानी होगी.

Airtel Google Cloud Partnership : भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को क्लाउड समाधान प्रदान करने के लिए गूगल क्लाउड के साथ साझेदारी की है. सोमवार को संयुक्त बयान में यह जानकारी दी गई. बयान में कहा गया, दीर्घकालिक साझेदारी के तहत फास्ट-ट्रैक क्लाउड अपनाने के लिए गूगल क्लाउड से क्लाउड समाधान की पेशकश करेगा.

दोनों कंपनियां उद्योग-अग्रणी एआई/एमएल समाधान विकसित करने के लिए संपर्क तथा एआई प्रौद्योगिकी की अनूठी ताकत को एक साथ लाएंगी, जिसे एयरटेल अपने बड़े डेटा सेट पर प्रशिक्षित करेगा.

Google ने अपने फाइल्स ऐप में जोड़े ये शानदार फीचर, अब होगी मार्केट के दूसरे स्कैनर ऐप्स की छुट्टी

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाल विट्टल ने कहा, हम गूगल क्लाउड के साथ साझेदारी करके खुश हैं और सरकार, उद्यमों तथा उभरते व्यवसायों के लिए सुरक्षित व स्केलेबल क्लाउड समाधानों के साथ इस बाजार के अवसर का संयुक्त रूप से दोहन करेंगे.

दूरसंचार कंपनी ने पुणे में प्रबंधित सेवा केंद्र स्थापित किया है. इसमें 300 से अधिक विशेषज्ञों हैं जिन्हें वहां गूगल क्लाउड और डिजिटल सेवाओं दोनों में प्रशिक्षित किया जाएगा.

Google I/O 2024: 14 मई को इन प्रोडक्ट्स पर रहेगी नजर, जानें क्या होगा खास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें