1. home Home
  2. tech and auto
  3. youtube dislike button public counts gets hidden on all videos across platform rjv

YouTube ने किया Dislike बटन से जुड़ा बड़ा बदलाव, जानें पूरी बात

गूगल के ऑनलाइन वीडियाे प्लैटफॉर्म यूट्यूब के डिसलाइक बटन को लेकर बड़ा बदलाव हुआ है. यूट्यूब के इस बदलाव के बाद यूजर्स डिसलाइक बटन को किसी की ट्रोलिंग के लिए इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
youtube dislike button
youtube dislike button
google

YouTube Dislike Button: गूगल के ऑनलाइन वीडियाे प्लैटफॉर्म यूट्यूब के डिसलाइक बटन को लेकर बड़ा बदलाव हुआ है. यूट्यूब के इस बदलाव के बाद यूजर्स डिसलाइक बटन को किसी की ट्रोलिंग के लिए इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

आपको याद दिला दें कि यूट्यूब के डिसलाइक बटन पिछले कुछ समय से विवाद में रहा है. खासकर तब, जब पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को YouTube पर लगभग 10 लाख Dislike मिले थे. इसके बाद आरोप लगे कि इसके पीछे बड़े विरोधी दल का हाथ है.

कई और मौकों पर भी देखा गया है कि डिसलाइक को एक कैंपेन की तरह चलाया जाने लगा, और लोग अपनी दुश्मनी साधने या भड़ास निकालने के लिए किसी वीडियो को देखे बिना भी डिसलाइक करने लगे. इसके बाद YouTube ने इस साल मार्च में Dislike बटन में बदलाव का ऐलान किया, जिसे अब रोलआउट किया जा रहा है.

YouTube Dislike बटन में क्या बदला?

The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, YouTube का Dislike बटन पहले की तरह मौजूद रहेगा. लेकिन अब पब्लिकली नहीं दिखेगा कि आखिर YouTube वीडियो को कितने लोगों ने डिसलाइक किया है, वो नंबर्स नहीं दिखेंगे.

इस तरह YouTube के Dislike बटन का इस्तेमाल किसी के खिलाफ कैंपेन चलाने या फिर किसी को बदनाम करने के लिए नहीं किया जा सकेगा. नये बदलाव के बाद लेकिन कंटेंट क्रिएटर्स देख सकेंगे कि आखिर उनके वीडियो को कितने लोगों ने नापसंद किया है.

Youtube के इस कदम से क्रिएटर्स को अपने वीडियो पर एक सटीक फीडबैक मिल जाएगा. साथ ही YouTube के Dislike बटन का गलत इस्तेमाल भी नहीं किया जा सकेगा. Dislike काउंट हाइड केवल YouTube तक ही सीमित नहीं रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें