1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp view once popular instant messenger brings new feature for web users to send disappearing messages check full details here rjv

WhatsApp पर आया धांसू फीचर, देखते ही डिलीट हो जाएगा Message

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new feature view once rolled out
whatsapp new feature view once rolled out
whatsapp

WhatsApp View Once, WhatsApp New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरिएंस को काफी बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. WhatsApp ने हाल ही में View Once फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया था. WhatsApp के इस फीचर की खूबी यह है कि इससे फोटो और वीडियो एक बार सीन होने के बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं. इस फीचर को आईओएस बीटा यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है. अब यह फीचर WhatsApp डेस्कटॉप और वेब के लिए भी रॉल-आउट कर दिया गया है.

WhatsApp View Once फीचर को एनेबल करके भेजे गए फोटो और वीडियो देखे जाने के बाद खुद से रिसीवर के चैट से डिलीट हो जाते हैं. यह फीचर कुछ-कुछ पिछले साल लॉन्च हुए डिसअपियरिंग मेसेज जैसा है. हालांकि, डिसअपियरिंग मैसेज फीचर में मैसेज सात दिन बाद डिलीट होते हैं, लेकिन व्यू वन्स फीचर में मैसेज देखे जाने के तुरंत बाद डिलीट हो जाएगा.

WhatsApp का नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस फीचर को WhatsApp Web के लिए रॉल-आउट कर रही है. व्यू वन्स फीचर को व्हाट्सऐप वेब के अपडेट वर्जन नंबर 2.2126.11 के साथ ऑफर किया जा रहा है. यूजर्स को इस फीचर का बटन वेब क्लायंट से मीडिया कंटेंट शेयर करते समय दिख जाएगा. इस फीचर को बैचेज में रोलआउट किया जा रहा है और आने वाले दिनों में यह सभी व्हाट्सऐप वेब यूजर्स तक पहुंच जाएगा.

मोबाइल पर कब आयेगा?

व्हाट्सऐप व्यू वन्स फीचर को मोबाइल यूजर्स के लिए कब तक रॉल-आउट किया जाएगा, इस बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि कुछ हफ्ते पहले इस फीचर को कुछ एंड्रॉयड डिवाइसेज पर स्पॉट जरूर किया गया था. WABetaInfo ने उस समय कहा था कि व्हाट्सऐप इस फीचर को अभी एंड्रॉयड वर्जन नंबर 2.21.14.3 के साथ बीटा टेस्टर्स के लिए रॉल-आउट कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें