1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp status update for clearing their stand on new privacy policy know details here rjv

WhatsApp ने स्टेटस अपडेट कर प्राइवेसी पॉलिसी पर यूजर्स को दी सफाई, कहा- नहीं शेयर करेंगे डेटा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
WhatsApp Status on Privacy Policy
WhatsApp Status on Privacy Policy
fb

WhatsApp Status on Privacy Policy: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपनी नयी प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने की तैयारी में है. व्हाट्सऐप की नयी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर इसका दुनियाभर में काफी विरोध हो रहा है. अब व्हाट्सऐप ने नया स्टेटस लगाकर इस नयी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर एक बार फिर सफाई दी है. व्हाट्सऐप ने यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप पर स्टेटस लगाकर बताया है कि वह यूजर्स की प्राइवेसी बनाये रखने को लेकर प्रतिबद्ध है.

व्हाट्सऐप का यह स्टेटस सभी यूजर्स को दिखाई दे रहा है. व्हाट्सऐप ने इस स्टेटस में कहा है कि वह अपने यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर कमिटेड है और पर्सनल कन्वर्सेशन को पढ़ता या सुनता नहीं है. ये एंड टू एंड एनक्रिप्शन है. इसके साथ ही कहा है कि आपकी शेयर की गई लोकेशन को नहीं देखता है और कॉन्टैक्ट्स को फेसबुक के साथ भी शेयर नहीं करता है.

बता दें कि है कि व्हाट्सऐप ने हाल ही में एक पॉलिसी में बदलाव किया था. व्हाट्सऐप ने इस बदलाव के तहत फेसबुक के डेटा कलेक्शन के लिए ग्राहकों को दिये जाने वाले 'ऑप्ट आउट' के ऑप्शन को हटा दिया. इससे व्हाट्सऐप यूजर्स के पास यह ऑप्शन नहीं बचा था कि वो फेसबुक के साथ डेटा शेयर करना चाहते हैं या नहीं.

इसका मतलब यूजर्स ने यह निकाल लिया कि उनका डेटा फेसबुक के साथ शेयर किया जाएगा. यहीं से पूरा विवाद शुरू हो गया. इसके बाद व्हाट्सऐप ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि यह प्राइवेसी सेटिंग सिर्फ बिजनेस ग्राहकों के लिए है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें