1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp pay gets npci approval for operating upi based payment service in india latest updates all you want to know rjv

WhatsApp के पेमेंट सर्विस को भारत में मिली हरी झंडी, जानें कैसे करेगा काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp pay gets npci approval
whatsapp pay gets npci approval
fb

WhatsApp Pay Gets NPCI Approval: फेसबुक (facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेंजर व्हाट्सऐप (whatsapp) को भारत में यूपीआई आधारित पेमेंट सर्विस (UPI based Payment Service) लॉन्च करने की इजाजत मिल गई है. बता दें​ कि फेसबुक पिछले कुछ सालों से भारत सरकार से यहां व्हाट्सऐप पे (WhatsApp Pay) लॉन्च करने को लेकर लगातार बातचीत की प्रक्रिया में लगी हुई थी.

व्हाट्सऐप पेमेंट (WhatsApp Payment) की टेस्टिंग भी भारत में हो चुकी है और कुछ यूजर्स को ये फीचर बतौर टेस्टिंग मिला भी है. हालांकि एनपीसीआई (NPCI) से इजाजत तो मिली है, लेकिन शुरुआत में 20 मिलियन यूजर्स रजिस्टर करने की कैपिंग यानी सीमा के साथ.

रिपोर्ट्स की मानें, तो नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने WhatsApp को UPI बेस्ड सिस्टम भारत में लॉन्च करने की इजाजत देते हुए यह कहा है कि इसे चरणों में लागू किया जाए. NPCI ने इस बारे में एक प्रेस रिलीज भी जारी की है.

NPCI ने प्रेस रिलीज में कहा है कि WhatsApp को पेमेंट सिस्टम के लिए Go Live का अप्रूवल दे दिया गया है. व्हाट्सऐप को इस अप्रूवल का इंतजार था और कंपनी ने पहले ही इसे लेकर टेस्टिंग सहित सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली हैं, ऐसे में यह माना जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर पेमेंट का ऑप्शन जल्द ही आ जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें