1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new feature roll out whatsapp gets a shopping button for business accounts here is how it will work all you need to know rjv

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, शामिल हुआ यह नया फीचर, यहां जानें कैसे करता है काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new feature
whatsapp new feature
fb

WhatsApp New Feature, WhatsApp Shopping: इंस्टैंट मैसेंजर व्हाट्सऐप ने नया फीचर ग्लोबली रोलआउट करना शुरू कर दिया है. व्हाट्सऐप शॉपिंग बटन (WhatsApp shopping button) को लाइव कर दिया गया है.

व्हाट्सऐप में शॉपिंग बटन के जुड़ने से बिजनेस अकाउंट यूजर्स अपने कस्टमर्स को सीधे प्रोडक्ट का कैटलॉग चैट विंडो भेज सकते हैं. इसके बाद यूजर्स कैटलॉग से सीधे चैट के जरिये शॉपिंग कर सकते हैं. इससे यूजर्स को बिजनेस कैटलॉग सर्च में आसानी होगी.

व्हाट्सऐप पर बिजनेस होगा आसान

व्हाट्सऐप पर इस नये फीचर के आने से यूजर्स व्हाट्सऐप के जरिये ही बिजनेस भी कर सकेंगे. नये शॉपिंग बटन की मदद से आइटम्स को कार्ट में ऐड किया जा सकता है और पेमेंट भी आप कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नये शॉपिंग बटन को व्हाट्सऐप में वीडियो कॉल बटन की जगह पर ही लाया गया है.

ऐसे करेगा काम

WhatsApp का कहना है कि नये बटन से कारोबारियों को अपने प्रोडक्ट्स खोजने में आसानी होगी और इससे बिक्री बढ़ाने में मदद मिल सकेगी. इससे पहले तक लोगों को Business प्रोफाइल पर क्लिक करके बिजनेस कैटलॉग देखना पड़ता था, लेकिन अब स्टोरफ्रंट आइकॉन की तरह दिखने वाले शॉपिंग बटन के जरिये पता लगाया जा सकेगा कि बिजनेस कैटलॉग मौजूद है या नहीं. इस तरह यूजर्स सीधे प्रोडक्ट की ब्राउजिंग कर सकता है और केवल एक बार टैप करके प्रोडक्ट के बारे में कन्वर्सेशन भी शुरू कर सकता है.

17.5 करोड़ यूजर्स

व्हाट्सऐप का दावा है कि व्हाट्सऐप बिजनेस अकाउंट्स पर हर दिन 17.5 करोड़ यूजर्स मैसेज करते हैं. इसके साथ ही, हर महीने दुनियाभर में 4 करोड़ से ज्यादा लोग (इनमें से 30 लाख सिर्फ भारत में) व्हाट्सऐप पर बिजनस कैटलॉग देखते हैं. नये शॉपिंग बटन के जरिये न सिर्फ यूजर्स को सुविधा होगी, बल्कि बिजनेस अकाउंट्स के लिए भी अपनी सर्विस या प्रोडक्ट्स को ग्राहकों तक पहुंचाने में आसानी होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें