1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new feature now you can mute videos before sending get details here

WhatsApp का नया फीचर, भेजने से पहले म्यूट कर सकेंगे वीडियो

By Guest Contributor
Updated Date
व्हाट्सऐप के अपडेट में मिला नया फीचर, वीडियो शेयर करने से पहले उसे कर सकेंगे म्यूट
व्हाट्सऐप के अपडेट में मिला नया फीचर, वीडियो शेयर करने से पहले उसे कर सकेंगे म्यूट
whatsapp

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय समय पर अपडेट देकर अपने यूजर्स का एक्सपीरिएंस बेहतर करने की कोशिश करता है. WhatsApp ने हाल ही के अपडेट में एक नया फीचर जोड़ा है. इसके जरिये यूजर्स वीडियो शेयर करने से पहले उसे म्यूट कर सकते हैं. साथ ही, वीडियो को एडिट करने का भी ऑप्शन मिलेगा, जैसे आप वीडियो में टेक्स्ट या इमोजी ऐड कर सकेंगे.

नये अपडेट के बाद यूजर्स कोई भी वीडियो भेजने से पहले उसके ऑडियो को म्यूट कर सकेंगे. इस दौरान वीडियो को एडिट करने का भी ऑप्शन मिलेगा. जैसे आप वीडियो में टेक्स्ट या इमोजी आदि ऐड कर सकेंगे. बता दें कि व्हाट्सऐप वीडियो म्यूट फीचर पर पिछले साल से ही काम कर रहा था. कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग के लिए आईओएस और एंड्राॅयड के लिए बीटा वर्जन लॉन्च किये थे.

ऐसे यूज करें नया फीचर

आप जिसे वीडियो भेजना चाहते हैं, उसकी चैट में जाएं. यहां से गैलरी में जाकर वीडियो को सेलेक्ट करें. वीडियो पर क्लिक करते ही ऊपर बाईं ओर स्पीकर का आइकन दिखेगा. इस आईकन पर टैप करते ही वीडियो म्यूट हो जाएगा.

व्हाट्सऐप के नये फीचर्स

व्हाट्सऐप पे के जरिये आप पूरे भारत में पैसों का लेनदेन कर सकते हैं. व्हाट्सऐप के माध्यम से यूजर्स अब पूरे भारत में पैसे का लेन-देन कर सकते हैं. व्हाट्सऐप ने अपने नये अपडेट में इसे शामिल किया है. व्हाट्सऐप ने नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ पार्टनरशिप कर यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) का उपयोग कर इस फीचर को डिजाइन किया है.

व्हाट्सऐप पर इस साल लॉन्च हो सकते हैं ये नये फीचर

कंप्यूटर पर भी कर सकेंगे वीडियो-वॉइस कॉलिंग

व्हाट्सऐप जल्द व्हाट्सऐप वेब पर वॉइस और वीडियो कॉलिंग का फीचर देने जा रहा है. इसके लिए कंपनी ने बीटा मोड में टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. फिलहाल वॉइस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा मोबाइल तक ही सीमित है. रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में यूजर्स व्हाट्सऐप वेब पर वीडियो-वॉइस कॉल की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे.

व्हाट्सऐप मल्टी-डिवाइस लॉग इन फीचर

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप के बारे में रिपोर्ट है कि वह इस फीचर को कथित तौर पर बीटा में फीचर का परीक्षण कर रही है. यह सुविधा उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगी. इसकी मदद से यूजर्स एक साथ कई उपकरणों में साइन-इन कर पाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें