1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new feature disappearing messages launch message to get deleted automatically 7days know details here rjv

Whatsapp का नया फीचर, देखने के बाद गायब हो जाएंगे मैसेज, ऐसे करेगा काम

By Agency
Updated Date
whatsapp disappearing messages feature launch
whatsapp disappearing messages feature launch
fb

Whatsapp Disappearing Messages: फेसबुक के स्वामित्व वाली संदेश ऐप व्हाट्सऐप ने अपने मंच पर कुछ समय बाद गायब हो जाने वाले संदेश भेजने का फीचर पेश करने की घोषणा की है. ग्राहकों को इस महीने में ही व्हाट्सऐप चैट पर सात दिन बाद खुद से मिट जाने वाले संदेश भेजने की सुविधा मिल जाएगी.

व्हाट्सऐप से पहले ऐसी ही सुविधा फेसबुक अपने इंस्टाग्राम मंच पर पेश कर चुकी है. इस मंच पर सिर्फ एक बार देखकर गायब हो जाने वाले संदेश भेजने की सुविधा उपलब्ध है. व्हाट्सऐप ने कहा कि चैट में बातचीत के दौरान जितना संभव हो सके उतना करीब होने का अनुभव कराने के लिए कंपनी ने यह फीचर पेश किया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि व्हाट्सऐप पर गायब होने वाले संदेश को पेश करने में कंपनी बहुत रोमांचित महसूस कर रही है. जब भी ग्राहक इस फीचर को चालू करेंगे, तब सात दिन बाद चैट से संदेश खुदबखुद गायब हो जाएंगे. इससे चैटिंग को और अधिक निजी बनाने में मदद मिलेगी. व्हाट्सऐप ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के साथ चैट के दौरान दोनों में से कोई भी इस फीचर को चालू कर सकता है. जबकि समूह चैट में यह नियंत्रण एडमिन के पास होगा.

कंपनी ने कहा कि हम सात दिन में संदेश गायब होने की सुविधा इसलिए शुरू कर रहे हैं ताकि चैट के हमेशा बने रहने का बोझ ना रहे. वहीं, व्यक्ति यह ना भूल जाए कि उसने क्या संदेश भेजा था. ऐसे में यदि आपने कोई दुकान का पता भेजा है या खरीदारी की सूची तो वह आपकी चैट में जरूरत के लिए कुछ दिन पड़ी रहे और बाद में गायब हो जाए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें