1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp banned accounts of 16 lakh users in april this is the reason rjv

WhatsApp ने बैन किये 16 लाख यूजर्स के अकाउंट, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी गलती?

कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स को अलर्ट करती रही है कि फर्जी खबरें फैलाने और फेक अकाउंट बनाने से भी से बचें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp account ban
whatsapp account ban
fb/symbolic

WhatsApp Account Banned: व्हाट्सऐप ने अप्रैल में भारतीय यूजर्स के 16 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को बैन कर दिया है. व्हाट्सऐप ने अपनी मासिक रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी ने ऐप पर ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए यूजर्स की शिकायत के आधार पर 16.66 लाख अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया है.

क्या कहा व्हाट्सऐप ने?

रिपोर्ट में कहा गया है कि हम विशेष रूप से रोकथाम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि हानिकारक गतिविधियों के बाद कदम उठाने से बेहतर है कि उन्हें होने ही नहीं दिया जाए. ऐसा पहली बार नहीं है जब कंपनी ने इस तरह का कदम उठाया है. इससे पहले भी कंपनी ने पिछले साल कई अकाउंट ब्लॉक किये थे.

व्हाट्सऐप क्यों बैन करता है कोई अकाउंट

अकाउंट बैन करने पर कंपनी ने कहा कि अगर कोई गैरकानूनी, अश्लील, मानहानि से जुड़ा, धमकाने, डराने या परेशान करने और नफरत फैलाने वाला या फिर किसी को गैरकानूनी या गलत व्यवहार करने के लिए उकसाने वाली सामग्री अपने व्हाट्सऐप पर शेयर करता है, तो उसका अकाउंट बैन कर दिया जाता है.

आप भी ऐसा करने से बचें

व्हाट्सऐप की नीति के अनुसार ऐप उस स्थिति में खातों को बंद करता है, जब उसे लगता है कि उपयोगकर्ता की गतिविधियां सही नहीं हैं. कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स को अलर्ट करती रही है कि फर्जी खबरें फैलाने और फेक अकाउंट बनाने से भी से बचें. यूजर्स को गैरकानूनी, अश्लील, परेशान करने या घृणा वाले मैसेज भेजने से बचें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें