1. home Home
  2. tech and auto
  3. voda idea 5g testing four gigabits per second internet speed achieved rjv

5G Testing: वोडा-आईडिया ने हासिल की 4Gbps इंटरनेट स्पीड

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आईडिया लिमिटेड ने अपने 5जी इंटरनेट परीक्षणों के दौरान लगभग चार गीगाबिट प्रति सेकंड की इंटरनेट गति हासिल की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Voda Idea 5G Testing
Voda Idea 5G Testing
vi

Voda Idea 5G Testing: दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आईडिया लिमिटेड (VIL, वीआईएल) ने अपने 5जी इंटरनेट परीक्षणों के दौरान लगभग चार गीगाबिट प्रति सेकंड (Gbps, जीबीपीएस) की इंटरनेट गति हासिल की है. कंपनी ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि यह गति 26 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम बैंड में हासिल की गई है, जिसे भविष्य की नीलामी में बिक्री के लिए रखे जाने का प्रस्ताव है.

वीआईएल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी जगबीर सिंह ने कहा, हम परीक्षण के दौरान मिलीमीटर बैंड में 4.2 जीबीपीएस की गति हासिल करने में सफल रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने 5जी के परीक्षण को छह महीने तक के लिए बढ़ा दिया है और यह अगले वर्ष मई या तब तक चलेगा या जब तक स्पेक्ट्रम नीलामी का नतीजा नहीं आता.

मुख्य नियामकीय और कॉरपोरेट अधिकारी पी बालाजी ने कहा कि परीक्षण मई तक बढ़ा दिया गया है लेकिन सरकार ने अभी तक स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए कोई समयसीमा नहीं बताई है. वीआईएल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी जगबीर सिंह ने यहां कहा, हम परीक्षण के दौरान मिलीमीटर बैंड में 4.2 जीबीपीएस तक की स्पीड हासिल करने में सफल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कंपनी ने 30-35 मोबाइल टावरों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा है और 5जी को बढ़ावा देने के लिए नेटवर्क के बुनियादी ढांचे के अन्य तत्वों को बढ़ाने पर काम चल रहा है. वीआईएल के अनुसार परिक्षण के दौरान डाउनलोड स्पीड 3.8 से 4.1 जीबीपीएस रही. कंपनी गांधीनगर में नोकिया और पुणे में एरिक्सन के साथ 5जी इंटरनेट परीक्षण कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें