1. home Home
  2. tech and auto
  3. twitter rival koo user base about to reach 15 million mark eyes expansion rjv

Twitter के प्रतिद्वंद्वी Koo ऐप का यूजरबेस पहुंचा 1.5 करोड़ के करीब, ये है आगे का प्लान

मेड इन इंडिया सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Koo के यूजर्स की संख्या बढ़कर 1.5 करोड़ (15 मिलियन) के करीब पहुंच गई है. इसमें से 50 लाख यूजर्स पिछली तिमाही के दौरान जुड़े हैं. कंपनी के को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण ने यह जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Koo vs Twitter
Koo vs Twitter
fb

Koo, Twitter, Social Media: मेड इन इंडिया सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Koo के यूजर्स की संख्या बढ़कर 1.5 करोड़ (15 मिलियन) के करीब पहुंच गई है. इसमें से 50 लाख यूजर्स पिछली तिमाही के दौरान जुड़े हैं. कंपनी के को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण ने यह जानकारी दी है.

राधाकृष्ण ने कहा कि कू भारतीय बाजार में अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी और अधिक से अधिक यूजर्स को जोड़ेगी. जून, 2022 के बाद कंपनी की एक नये बाजार दक्षिण-पूर्व एशिया में उतरने की योजना है.

राधाकृष्ण ने कहा कि भारतीय सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के यूजर्स की संख्या में भारी बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर अब तक ऐप्लीकेशन को लगभग 1.5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है, जिसमें से 50 लाख डाउनलोड पिछली तिमाही के दौरान हुए हैं.

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अब नाइजीरिया के बाजार में भी प्रवेश कर लिया है और कू वहां अच्छी तरह से बढ़ रही है. हम इस समय नाइजीरिया के सांस्कृतिक पहलुओं को समझने की कोशिश कर रहे हैं.

बताते चलें कि यह एक भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म है और ट्विटर का भारत में सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी है. इस ऐप को राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका ने साल 2020 के मार्च महीने में शुरू किया था. लॉन्चिंग के सिर्फ 18 महीने में ऐप ने 1 करोड़ यूजर का आंकड़ा पार कर लिया था. Koo ऐप हिंदी, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगु, असमिया, बांग्ला और अंग्रेजी जैसी भाषाओं में उपलब्ध है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें